37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar Weather Forecast : बिहार में जारी रहेगा पछिया हवा का प्रवाह, अगले 36 घंटे तक बरकरार रहेगी गर्मी

प्रदेश में पछिया हवा का प्रवाह लगातार जारी है. इसकी वजह से प्रदेश में अगले 36 घंटे तक भीषण गर्मी पड़ती रहने के आसार बने हुए हैं. पूरे प्रदेश में उच्चतम तापमान सामान्य से तीन से चार डिग्री अधिक बने रहने की संभावना है.

पटना. प्रदेश में पछिया हवा का प्रवाह लगातार जारी है. इसकी वजह से प्रदेश में अगले 36 घंटे तक भीषण गर्मी पड़ती रहने के आसार बने हुए हैं. पूरे प्रदेश में उच्चतम तापमान सामान्य से तीन से चार डिग्री अधिक बने रहने की संभावना है.

इधर बुधवार को प्रदेश में सर्वाधिक गर्मी बक्सर और भागलपुर में पड़ी. इन दोनों शहरों का तापमान 42.6डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. हालांकि पूरे प्रदेश में औसत उच्चतम तापमान 40 डिग्री के आसपास ही रिकार्ड किया गया है.

इधर तीस अप्रैल की शाम से मौसम में आंशिक बदलाव का पूर्वानुमान है. दरअसल पूर्वी-उत्तरी उत्तरप्रदेश से एक चक्रवाती सिस्टम बिहार में गंगा के मैदान के ऊपर से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है़

इसकी वजह से 30 अप्रैल की शाम या उसके बाद विशेष रूप से पूर्वी बिहार में कुछ जगहों पर प्री मॉनसून की संभावना बनती जा रही है.

इधर प्रदेश के मुख्य शहरों मसलन पटना का तापमान 42 डिग्री, गया 41. 9, पूर्णिया 38 और वाल्मीकि नगर का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चल रहा है. बिहार में जारी रहेगा पछिया हवा का प्रवाह तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें