37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

India Tour of England: पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव टेस्ट टीम में शामिल, बाहर हुए ये तीन दिग्गज खिलाड़ी

मुंबई : पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड टेस्ट में जगह दी गयी है. बीसीसीआई ने शॉ और सूर्यकुमार को इंग्लैंड में चोटिल खिलाड़ियों की जगह लेने की पुष्टि की है. शॉ और सूर्यकुमार दोनों वर्तमान में श्रीलंका में सीमित ओवरों की टीम के साथ हैं. शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर और अवेश खान बाहर हो गये हैं.

मुंबई : पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड टेस्ट में जगह दी गयी है. बीसीसीआई ने सोमवार को पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार को इंग्लैंड में चोटिल खिलाड़ियों की जगह लेने की पुष्टि की है. शॉ और सूर्यकुमार दोनों वर्तमान में श्रीलंका में सीमित ओवरों की टीम के साथ हैं. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज अवेश खान के चोटिल होने के बाद दोनों टेस्ट टीम में शामिल होने के लिए इंग्लैंड जायेंगे.

बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने अपने दाहिने हाथ की बॉलिंग फिंगर में एक इंजेक्शन लिया था. हालांकि, उनकी रिकवरी में उम्मीद से ज्यादा समय लगेगा और वह गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं. वह शेष दौरे से बाहर हो गये हैं. वहीं तेज गेंदबाज अवेश खान भी अभ्यास के दौरान चोटिल हुए हैं.

बीसीसीआई ने कहा कि तेज गेंदबाज अवेश खान को अभ्यास खेल के पहले दिन उनके बाएं अंगूठे में चोट लगी. उन्हें एक्स-रे के लिए ले जाया गया और परिणाम में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई. उनकी चोट के आगे प्रबंधन के लिए एक विशेषज्ञ से परामर्श लिया गया. वह भारत के इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गये हैं.

Also Read: विराट कोहली का जबरदस्त फैन निकला यह कीवी खिलाड़ी, अपने बल्ले पर ही लिख डाला भारतीय कप्तान का नाम

बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा कि चयन समिति ने पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड दौरे पर भेजने के लिए चयनित किया है. हालांकि, इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई थी कि शॉ और सूर्यकुमार इंग्लैंड के लिए कब रवाना होंगे और क्या वे श्रीलंका में शेष दो टी20 के लिए उपलब्ध होंगे. अभिमन्यु ईश्वरन, जिन्हें शुरुआत में स्टैंड-बाय खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया था, को भी मुख्य टीम में शामिल किया गया है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के फिटनेस स्टेटस को लेकर चल रही अटकलों पर भी विराम लगा दिया। गिल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पैर में चोट के कारण चार अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान गिल के बाएं निचले पैर (पिंडली) में खिंचाव देखा गया था, जिसके बाद वह भारत लौट गये थे.

संभावित टीम इंडिया

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल , जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव.

Posted By: Amlesh Nandan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें