33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कमजोर ग्लोबल ट्रेंड की वजह से शुरुआती कारोबार में 193 अंक टूटा सेंसेक्स, 38 प्वाइंट गिरकर निफ्टी 17000 के पार

Share Market News: सोमवार को शुरुआती कारोबार में बैंक शेयरों में गिरावट देखी जा रही है.

मुंबई : कमजोर वैश्विक रुख की वजह से इस सप्ताह के शुरुआती कारोबारी सत्र सोमवार को भारतीय शेयर बाजार की प्रारंभिक चाल फीकी रही. कारोबार की शुरुआत में बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 193.16 अंक गिरकर 58,111.91 पर खुला. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी निफ्टी 37.90 अंक गिरकर 17,331.35 पर आ गया.

खबरों के अनुसार, सोमवार को शुरुआती कारोबार में बैंक शेयरों में गिरावट देखी जा रही है. वहीं, धातुओं के शेयर में मजबूती का रुख देखा जा रहा है. धातु क्षेत्र के शेयरों में यह लगातार तीसरा दिन बढ़त बरकरार है. धातु क्षेत्र की कंपनी हिंडाल्को के शेयर बाजार खुलने के साथ ही नई ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. इसके साथ ही, नाल्को, जेएसडब्ल्यू स्टील और वेदांता के शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है.

Also Read: घरेलू शेयर बाजार में पहली बार 57000 के पार पहुंचा सेंसेक्स, निफ्टी भी नई ऊंचाई पर

इसके साथ ही, केमिकल क्षेत्र के शेयरों में अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है. केमिकल क्षेत्र की कंपनियों में एनओसीआईएल, लक्ष्मी ऑर्गेनिक्स और बालाजी अमाइंस के शेयर अपने सर्वकालिक ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. कोरोना महामारी के इस दौर में केमिकल शेयरों की मांग काफी बढ़ी है. इस क्षेत्र की कंपनियों में याशो इंडस्ट्रीज के शेयरों ने धुआंधार कमाई की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें