37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IND vs NZ: क्या विराट कोहली की बदल जाएगी टीम इंडिया में भूमिका? कप्तान रोहित शर्मा ने कह दी बड़ी बात

rohit sharma 1st press conference रोहित शर्मा के नये कप्तान बनने के साथ सवाल उठने लगे हैं कि विराट कोहली की टीम में भूमिका किस रूप में होगी. हालांकि इस सवाल का जवाब रोहित शर्मा ने अपने पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में दे दिया है.

India vs New Zealand, 1st T20I टीम इंडिया में विराट-शास्त्री युग की समाप्ति के साथ अब राहुल-रोहित युग की शुरुआत हो चुकी है. विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी है और रवि शास्त्री का बतौर कोच कार्यकाल समाप्त हो चुका है.

रोहित शर्मा के नये कप्तान बनने के साथ सवाल उठने लगे हैं कि विराट कोहली की टीम में भूमिका किस रूप में होगी. हालांकि इस सवाल का जवाब रोहित शर्मा ने अपने पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में दे दिया है.

Also Read: IND vs NZ 1st T20: सवाई मानसिंह जयपुर में पहली बार होगा टी20 मुकाबला, ऐसा रहा है वनडे और टेस्ट का रिकॉर्ड

भारत के नये टी20 कप्तान रोहित शर्मा टीम के नये ढांचे में बतौर बल्लेबाज विराट कोहली की भूमिका में कोई बदलाव नहीं देखते और उन्हें उम्मीद है कि कोहली आगे भी बेहतरीन पारियां खेलते रहेंगे.

बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच से रोहित इस प्रारूप में पूर्णकालिक कप्तान होंगे. कोहली की भूमिका के बारे में पूछने पर रोहित ने कहा, यह एकदम सरल है. वह अब तक जो कुछ कर रहा था, टीम में उसकी भूमिका वही रहेगी. उन्होंने कहा , वह टीम के लिये काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और जब भी वह खेलता है, अपना प्रभाव छोड़ता है. टीम के नजरिये से वह महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और जब आप हर मैच खेलते हैं तो भूमिकायें बदल जाती है.

उन्होंने कहा कि मैच के हालात के अनुसार हर खिलाड़ी की भूमिका बदल जाती है और कोहली समेत सभी खिलाड़ी इसके लिये तैयार हैं. उन्होंने कहा , जब आप पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं तो बाद में बल्लेबाजी की तुलना में भूमिका अलग होगी.

मैच के अनुसार सभी की भूमिका बदल जाती है और हर कोई इसके लिये तैयार है. रोहित ने कहा , जब विराट वापिस आयेगा तो हमारी टीम और मजबूत होगी क्योंकि उसके पास इतना अनुभव है और वह इतना शानदार बल्लेबाज है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें