37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए यह एक विशेष दिन है, आखिर गृह मंत्री अमित शाह ऐसा क्यों कह रहे हैं?

UP News : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में उन्होंने कहा है, कल पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए एक विशेष दिन है.

UP News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में मां शाकुंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे. इस मौके पर गृह मंत्री जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर अपने यूपी दौरे की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, कल पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए एक विशेष दिन है. सहारनपुर में ‘मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय’ का शिलान्यास करूंगा. इसके आगे गृह मंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ जी की सरकार शिक्षा को प्रदेश के स्वर्णिम भविष्य का आधार मान कर संकल्पित भाव से कार्य कर रही है.


Also Read: Amit Shah Azamgarh Visit: सपा के JAM का मतलब J से जिन्ना, A से आजम खान और M से मुख्तार अंसारी है- अमित शाह

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह सहारनपुर के पुवांरका गांव में दोपहर दो बजे मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे. इसके बाद वह जनसभा को संबोधित करेंगे. सीएम योगी भी जनसभा को संबोधित करेंगे.

Also Read: अमित शाह-राजनाथ सिंह संभालेंगे बीजेपी का मोर्चा, चुनाव से पहले बूथ प्रभारियों को देंगे जीत का मंत्र

गृह मंत्री के दौरे को लेकर प्रशासन भी तैयारियों में लगा हुआ है. कार्यक्रम 312 बीघा जमीन पर होगा. इस दौरान ड्रोन कैमरे से चारों और नजर रखी जाएगी. उच्च शिक्षा सचिव शमीम अहमद, मंडलायुक्त लोकेश एम, डीएम अखिलेश सिंह, एसपी सिटी राजेश कुमार ने मंगलवार को कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया था. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं कि किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए.

केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए सहारनपुर के सभी शिक्षण संस्थानों में कल अवकाश घोषित किया गया है. सीबीएसई स्कूलों में टर्म-1 की परीक्षाएं चलती रहेंगी.

Also Read: अखिलेश के गढ़ में गरजे अमित शाह- योगी जी ने पूर्वांचल को मच्छर और माफिया दोनों से मुक्त कर दिया

एसएसपी आकाश तोमर के मुताबिक, कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा में 9 एसपी, 20 सीओ, 65 इंस्पेक्टर, 330 सब-इंस्पेक्टर, 50 हेड कांस्टेबल, 1550 कांस्टेबल, 258 अंडर ट्रेनिंग कांस्टेबल और आठ कंपनी पीएसी को लगाया जाएगा.

Posted By: Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें