33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Gujarat weather news : गुजरात में तूफान ‘जवाद’ का कहर, भारी बारिश में 10-12 नाव डूबीं, 10 अधिक मछुआरे गायब

दिसंबर की शुरुआत में अरब सागर में चक्रवाती तूफान 'जवाद' की वजह से समुद्र तटीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से 10 से 12 नावों को डूब गई हैं.

अहमदाबाद : गुजरात में अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. चक्रवाती तूफान की वजह से राज्य के समुद्रतटीय इलाकों में हो रही भारी बारिश की वजह से 10 से 12 नावों को डूब जाने की खबर है. इसके साथ ही, 10 से अधिक मछुआरे गायब बताए जा रहे हैं. हालांकि, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पहले ही चेतावनी जारी कर दिया था कि अरब सागर में चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ आकार ले रहा है और इस वजह से गुजरात समेत उत्तर भारत में भारी बारिश होने के साथ ही ठंड में बढ़ोतरी होगी.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की ओर से जारी मौसम पूर्वानुमान में कहा गया है कि अरब सागर में चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ आकार ले रहा है. चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ की वजह से गुजरात, उत्तर मध्य महाराष्ट्र और उत्तरी कोंकण में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की ओर से पूर्वानुमान जारी करने के बाद एनडीआरएफ की टीम को प्रभावित इलाकों के लिए रवाना कर दिया गया है.

Also Read: Weather Forecast : चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ मचाएगा तबाही ?

बता दें कि चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ की वजह से इसी साल गुजरात में हजारों करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. भारी बारिश की वजह से हजारों घर और झुग्गी-झोपड़ियां तबाह हो गए थे. समुद्र तटीय इलाकों से हजारों लोग विस्थापित होकर दूसरे स्थान पर जाने को मजबूर हो गए थे. बीते 17 से 18 मई के दौरान चक्रवाती तूफान तौकते पश्चिम-मध्य गुजरात से होते हुए राजस्थान की ओर रवाना हो गया था.

अब दिसंबर की शुरुआत में अरब सागर में चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ की वजह से समुद्र तटीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से 10 से 12 नावों को डूब गई हैं. इसके साथ ही, 10 से अधिक मछुआरे गायब हो गए हैं. बताया यह भी जा रहा है कि चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ की वजह से उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप बढ़ सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें