38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मगध विश्वविद्यालय: परीक्षा नियंत्रक ने वीसी पर लगाये आरोप,बोले- मुझे पता नहीं और खरीद ली 1.75 करोड़ की किताबें

मगध विश्वविद्यालय जांच में मगध विवि में कॉपी व किताब खरीद में धांधली सामने आयी है. परीक्षा नियंत्रक ने प्रभारी वीसी विभूति नारायण सिंह को रविवार को पत्र लिखा.

Bihar news: मगध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो राजेंद्र प्रसाद के यहां विशेष निगरानी ब्यूरो की छापेमारी के बाद यहां की कॉपी व किताब खरीद की जांच शुरू हो गयी है. एसवीयू ने सभी विवि को पत्र लिखकर कॉपी के बाद अब किताब खरीद का भी पूरा ब्योरा मांगा है. फिलहाल जांच में मगध विवि में कॉपी व किताब खरीद में धांधली सामने आयी है. परीक्षा नियंत्रक ने प्रभारी वीसी विभूति नारायण सिंह को रविवार को पत्र लिखा.

जिसमें वीसी प्रो राजेंद्र प्रसाद पर आरोप लगाया है कि बिना मेरी जानकारी के ही पुस्तकालय की इ-बुक खरीद के लिए 1.75 करोड़ रुपये निकाल लिये गये थे. इसके भुगतान के लिए फंड का विचलन किया गया है. यह भुगतान 21 नवंबर 2021 को उस दिन किया गया है, जब परीक्षा नियंत्रक बेलागंज के महाबोधि कॉलेज व चाकंद के सीएम जनता कॉलेज में परीक्षा का निरीक्षण करने गये थे.

छापे के बाद कुलपति ने फोन कर मांगी संचिका

पत्र में कहा गया है कि छापेमारी के बाद कुलपति प्रो राजेंद्र प्रसाद ने उन्हें वाट्सएप पर चार व पांच दिसंबर 2021 को अलग-अलग नंबरों से तीन-चार कॉल किये व पूरी चंचिका मांगी. परीक्षा नियंत्रक ने लिखा है कि इससे पहले तक सभी फाइलें वीसी के निवास में रहती थीं.

छापेमारी के दौरान उनके आवास से सभी वित्त संबंधित फाइलें एसवीयू ने जब्त कर ली थीं. अब उन्हें वीसी कार्यालय में फाइलें जमा करने के लिए कहा गया है. परीक्षा नियंत्रक ने पत्र की प्रति राजभवन के सचिव, सीएम के अपर मुख्य सचिव, एसवीयू के एसपी, विवि के कुलानुशासक और कुलसचिव को भी भेजी है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें