33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Kanpur News: CSJMU प्रशासन का बड़ा फैसला, कोविड काल में पैरेंट्स को खोने वाले छात्रों की फीस माफ

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. कोविड काल में जिन छात्रों ने अपने पैरेंट्स को खोया है, उनकी फीस माफ कर दी गई है.

Kanpur News: कोरोना काल में अपने पिता या पैरेंट्स को खोने वाले विद्यार्थियों की फीस माफ कर दी गई है. यह फैसला छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की वित्त समिति की बैठक में किया गया. वहीं, बैठक में परीक्षा शुल्क में की गई वृद्धि को भी वापस लेने का निर्णय लिया है.

कुलपति प्रो० विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में हुई बैठक में तय हुआ कि सेल्फ फाइनेंस के शिक्षकों को 15 साल के बाद प्रमोशन होगा. रिटायर शिक्षक,अधिकारी व कर्मचारियों में पेंशन के भुगतान के लिए 2 करोड़ रुपये पास किए गए हैं. विश्वविद्यालय में स्टार्टअप व इनोवेशन के लिए कंपनी भी बनाई जाएगी.

Also Read: Kanpur News: CSJMU का बड़ा फैसला, डिग्री शुल्क किया माफ, लाखों छात्रों को राहत

बैठक में तय हुआ कि परास्नातक व पीएचडी छात्रों के लिए स्मार्ट क्लासरूम और हॉबी रोबोटिक्स क्लब बनाया जाएगा. बीटेक व अन्य कोर्स में मानवता का पाठ भी पढ़ाया जाएगा. इसके अलावा तय हुआ है कि विश्वविद्यालय में इलेक्ट्रिक वाहन चलेंगे. दो वाहन 5 साल की लीज पर लिए जाएंगे. वहीं, पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा स्थापित की जाएगी.

Also Read: Kanpur News: Vikas Dubey की पत्नी ऋचा दुबे की एक बार फिर बढ़ सकती है मुश्किलें, कोर्ट ने जारी किया वारंट

(रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें