34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Fortuner, Innova Crysta 1 जनवरी से हो जाएगी महंगी, Toyota ने किया दाम बढ़ाने का ऐलान

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर एक जनवरी, 2022 से अपनी सभी गाड़ियों के दाम बढ़ाने जा रही है. कंपनी ने कहा, कच्चे माल समेत इनपुट लागत में लगातार वृद्धि के कारण वाहनों की कीमतों में बदलाव की आवश्यकता है.

Toyota Price Hike: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम, TKM) एक जनवरी, 2022 से अपनी सभी गाड़ियों के दाम बढ़ाने जा रही है. रॉ मैटेरियल की बढ़ी कीमतों के असर को कम करने के लिए कंपनी ने यह फैसला लिया है. टोयोटा भारतीय बाजार में ग्लैंजा, अर्बन क्रूजर, इनोवा क्रिस्टा और फॉर्चूनर जैसी गाड़ियां बेचती है.

वाहन विनिर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर एक जनवरी, 2022 से अपने सभी वाहनों की कीमतों में वृद्धि करेगी. कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा, कच्चे माल समेत इनपुट लागत में लगातार वृद्धि के कारण वाहनों की कीमतों में बदलाव की आवश्यकता है. हमने हमारे ग्राहकों पर लागत वृद्धि के प्रभाव को कम से कम सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किये हैं.

गौरतलब है कि टोयोटा के अलावा मारुती सुजुकी, टाटा मोटर्स और होंडा कार्स ने भी अगले महीने से अपने वाहनों के दाम में बढ़ोतरी की घोषणा की है. इस्पात, तांबा और अल्युमीनियम जैसे जरूरी कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि से कंपनियों ने अपने उत्पादों की कीमतों में इजाफा करने का फैसला किया है.

मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स की भी गाड़ियां होंगी महंगी

मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स पहले ही इस बात की घोषणा की है कि लागत कीमतों में बढ़ोतरी के प्रभाव को कम करने के लिए जनवरी से अपने सभी पैसेंजर व्हीकल की कीमतें बढ़ाएगी. दोनों ने इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी का तर्क देते हुए कीमतों में बढ़ोतरी कर इसका कुछ हिस्सा ग्राहकों पर डालने की बात कही है. गाड़ियों के मॉडल के ऊपर कीमतों में इजाफा निर्भर करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें