39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

India vs South Africa: विराट कोहली और राहुल द्रविड़ का गंभीर मंथन, वीडियो में देखें प्रैक्टिस सेशन

कोच सोहम देसाई ने यह भी कहा कि उनका मुख्य कार्य खिलाड़ियों को मुंबई में तीन दिनों के कठिन संगरोध के बाद चरम फिटनेस पर लाना होगा, इसके बाद जोहान्सबर्ग में 10 घंटे की यात्रा और फिर दक्षिण अफ्रीका में कठिन संगरोध का एक और दिन होगा.

टीम इंडिया का बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले सेंचुरियन में अपना पूर्ण प्रशिक्षण सत्र चल रहा है, जो दौरे की शुरुआत से पहले बेहद जरूरी है. कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने प्रमुख बल्लेबाजों को टिप्स देकर खिलाड़ियों का मार्गदर्शन किया. भारत दौरे की शुरुआत रेनबो नेशन में पहली टेस्ट सीरीज जीत दर्ज करने के उद्देश्य से करेगा. हालांकि, कोई अभ्यास मैच निर्धारित नहीं होने के कारण, भारतीय खिलाड़ियों को जल्दी से स्थिति के अनुकूल होना होगा.

इस बीच, रविवार को बीसीसीआई ने टीम इंडिया का एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें पुलिस वाहनों द्वारा सुपरस्पोर्ट पार्क में टीम इंडिया को दो बसों में ले जाया जा रहा था, जहां उन्हें राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के नेतृत्व में मैदान पर और उसके बाद शनिवार को रविचंद्रन अश्विन के नेतृत्व में देखा गया था.

Also Read: IND vs SA: राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को दिए बैटिंग टिप्स! कोच और कप्तान में दिखी गजब की बॉन्डिंग

टीम का अभ्यास सत्र था जहां उन्होंने मैच से पहले थोड़ा जॉगिंग और स्ट्रेचिंग किया. कोहली को द्रविड़ से बल्लेबाजी के टिप्स लेते हुए देखा गया, जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए आराम दिए जाने के बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए लौट रहे थे. वह नेट्स पर पूरी तरह से लगे हुए थे.

मोहम्मद शमी, आर अश्विन और अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने भी नेट्स पर गेंदबाजी की. कप्तान ने जल्द ही अभ्यास सत्र खत्म किया और अपना बैग पीठपर लादकर जाते दिखे. वीडियो पोस्ट करते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट किया कि टेस्ट मैच की तैयारी कर रहे हैं. भारत दक्षिण अफ्रीका के पहले टेस्ट से पहले टीम इंडिया के पहले अभ्यास सत्र के अंश.


Also Read: ऑस्ट्रेलिया में गूंजा ‘विराट-विराट’, एशेज सीरीज में हुआ कोहली का जिक्र, सुनकर फैन्स हो जाएंगे खुश

शनिवार को बीसीसीआई ने खिलाड़ियों का हल्का वर्कआउट करने का वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें फुट वॉली का खेल भी शामिल था. भारत के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच, सोहम देसाई ने इस बात पर जोर दिया था कि मुंबई में तीन दिनों के कठिन संगरोध के बाद, तुरंत एक कौशल सत्र शुरू करना उच्च जोखिम होता, यही वजह है कि टीम का शुक्रवार शाम को एक आसान सत्र था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें