25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: श्राद्ध भोज खाने से दर्जनों लोग हुए बीमार, पांच लोगों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

लखीसराय में एक श्राद्ध कर्म के भोज खाकर लौटे दर्जनों लोग बीमार हो गये. पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि कई लोगों का इलाज गांव में ही चिकित्सकों के द्वारा किया जा रहा है. जानिये पूरा मामला...

लखीसराय जिले के रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र खड़गवारा गांव में रविवार की रात श्राद्ध भोज खाने वाले लोगों की सोमवार दोपहर से तबीयत बिगड़ने लगी. जिसके बाद गांव से सोमवार की संध्या में सदर अस्पताल को जानकारी दिये जाने के बाद सदर अस्पताल से चिकित्सकों का एक दल के साथ तीन एंबुलेंस गांव भेजा गया. जहां से पांच लोगों की हालत कुछ गंभीर देखते हुए उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया तथा अन्य लोगों का गांव में ही इलाज प्रारंभ किया गया है.

श्राद्ध भोज में भोजन करने के बाद बिगड़ी तबीयत

मिली जानकारी के अनुसार खड़गवारा गांव के चंदर यादव के पिता स्व महिपाल सिंह का श्राद्ध भोज रविवार को था. जहां गांव के लोग भोज खाने के बाद अपने घर चले गये. वहीं सोमवार को गांव के लोगों का एक-एक कर तबीयत खराब होने लगा तो इसकी सूचना पहले रामगढ़ पीएचसी को दी गयी, जिसके बाद इसकी जानकारी सिविल सर्जन डॉ देवेंद्र चौधरी को दिये जाने के बाद सीएस के द्वारा सदर अस्पताल से तीन एंबुलेंस के साथ चिकित्सकों की टीम को खड़गवारा गांव भेजा गया.

पांच लोगों सदर अस्पताल में भर्ती

इस संबंध में सीएस ने बताया कि सूचना मिलते ही चिकित्सकों की टीम को गांव भेजा गया, जहां से एंबुलेंस के माध्यम से पांच लोगों को सदर अस्पताल इलाज के लिए लाकर भर्ती किया गया है. वहीं गांव के अन्य लोग गांव में ही इलाज कराने की मांग कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि केस फूड प्वाइजनिंग का है, लेकिन लोगों की स्थिति ज्यादा गंभीर नहीं है. बावजूद लोगों को एंबुलेंस के माध्यम से सदर अस्पताल लाकर इलाज कराने को कहा जा रहा है.

Also Read: Budget 2022: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश कर रही हैं बजट, बिहार के लिए कितना रहेगा मंगल, देखें LIVE
गांव में इलाज चल रहा

सीएस ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा संध्या पांच बजे के बाद ही सूचना दी गयी. यदि पहले सूचना दी जाती तो गांव में ही पूरी व्यवस्था कर इलाज कर दिया जाता. वहीं उन्होंने बताया कि चिकित्सक गांव में इलाज कर रहे हैं, लेकिन लोगों को अस्पताल पहुंचाने का भी प्रयास कर रहे हैं.

इन लोगों को किया गया भर्ती

वहीं सदर अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल में इलाज के लिए स्व. महावीर यादव का पुत्र दासो यादव, छोटू यादव के पुत्र लीडो यादव, गुदर यादव की पुत्री आशा कुमारी व पुत्र गोपी कुमार तथा स्वयं गुदर यादव यादव को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें