39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Board Exam 2022: प्री-बोर्ड की लिखित-प्रयोगिक परीक्षा कराने के निर्देश जारी, जानें कब होंगे एग्जाम

यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल की तरफ से सभी मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों से लेकर जिला विद्यालय निरीक्षकों को जारी आदेश में फरवरी के अंत तक प्री बोर्ड की लिखित व प्रायोगिक परीक्षा कराने के निर्देश दिए गए हैं.

UP Board Exam 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) जल्द ही बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन कराने जा रहा है. इस बीच छात्रों के लिए एक बड़ी खबर है. यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल की तरफ से सभी मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों से लेकर जिला विद्यालय निरीक्षकों को जारी आदेश में फरवरी के अंत तक प्री बोर्ड की लिखित व प्रायोगिक परीक्षा कराने के निर्देश दिए गए हैं.

दरअसल, कोरोना के नए मामलों में कमी को देखते हुए 14 फरवरी से सभी स्कूलों में ऑफलाइन क्लासेस शुरू हो चुकी हैं. इससे पहले सात फरवरी से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के स्कूल खोल दिए गए थे. हालांकि, अभी भी स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जा रहा है. स्कूलों में शारीरिक दूरी (फिजिकल डिस्टेंसिंग) के साथ क्लासेस चल रही हैं. साथ ही छात्रों के लिए मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य कर दिया गया है. कोरोना महामारी के कारण स्कूलों में क्लास बंद कर दी गई थीं. इस दौरान सिर्फ ऑनलाइन क्लास ही लगाई जा रही थीं.

24 मार्च को हो सकती है यूपी बोर्ड की परीक्षा

दरअसल, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के चलते बार्ड परीक्षा के आयोजन में देरी हो रही है. 10 मार्च को विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. इसके तुंरत बाद 24 मार्च से संवभत: परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी. परीक्षा से संबंधित जानकारी बोर्ड की वेबसाइट upmsp.up.nic.in पर अपडेट की जाएगी. छात्रों से अपील है कि वह समय-समय पर बोर्ड की वेबसाइट चेक करते रहें. बोर्ड परीक्षा के प्रवेश पत्र से लेकर अन्य संबंधित जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर ही अपलोड की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें