25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अक्षर पटेल की टीम में इंट्री, इस गेंदबाज को जाना होगा बाहर

भारत ऑलराउंडर अक्षर पटेल चोट से उबरने के बाद टीम इंडिया के दस्ते में शामिल हो गये हैं. उनके वापस आ जाने के बाद बीसीसीआई ने कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया है. भारत ने मोहाली में पहला टेस्ट शानदार तरीके से जीत लिया है. पहले टेस्ट में टीम इंडिया तीन स्पिनरों के साथ उतरी थी.

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अक्षर पटेल की टीम में वापसी हो गयी है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि अक्षर पटेल चोट के बाद फिट होकर टीम में लौट आये हैं. ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने श्रीलंका के खिलाफ शनिवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव की जगह ली है. भारतीय टीम प्रबंधन ने कुलदीप को टीम से रिलीज कर दिया है.

कुलदीप यादव टीम से बाहर

अक्षर पटेल पिंडली की चोट से उबर रहे थे जिसके कारण उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरा और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर होना पड़ा था. वे हाल ही में कोरोनावायरस से संक्रमित भी हुए थे. बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, अक्षर पटेल पहली पसंद थे, लेकिन उन्हें रिकवरी से गुजरना पड़ा और इसलिए कुलदीप यदव एक बैकअप के तौर पर टीम में थे.

Also Read: केएल राहुल और अक्षर पटेल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर, जानें अपडेटेड प्लेइंग XI
बीसीसीआई सूत्रों ने दी जानकारी

बीसीसीआई सूत्र ने कहा कि अब अक्षर पटेल फिट है और वापस आ गया है इसलिए कुलदीप को रिलीज किया जा रहा है. श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा के समय बीसीसीआई ने कहा था कि अक्षर के दूसरे मैच के लिए फिट होने की उम्मीद है. कुलदीप ने आखिरी बार फरवरी 2021 में टेस्ट खेला था. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट पारी और 222 रन से जीता.

तीन स्पिनरों के साथ उतरी थी टीम इंडिया

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया मोहली में तीन स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरी थी. रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ जयंत यादव को मौका दिया गया था. रवींद्र जडेजा ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए न केवल बल्ले से 175 रन बनाए, बल्कि दोनों पारियों में 9 विकेट भी हासिल किए. वहीं रविचंद्रन अश्विन ने कपिल देव के सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट का रिकॉर्ड तोड़ा.

Also Read: रोहित शर्मा अपने पहले टेस्ट में पास, महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कप्तान को दिये 10 में से इतने नंबर
श्रीलंका पर टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत

भारत ने मोहाली टेस्ट में श्रीलंका को सबसे बड़े अंतर से हराया है. यह भारत की सबसे बड़ी जीत है. भारत ने यह मुकाबला एक पारी और 222 रनों से जीता. प्लेअर ऑफ द मैच रवींद्र जडेजा के नाबाद 175 रन की बदौलत भारत ने पहली पारी में 574 का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम दोनों पारियों में भी इस आंकड़े तक नहीं पहुंच पायी. भारत ने तीसरे ही दिन यह मुकाबला जीत लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें