37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand Weather Forecast: आज से मिलेगी गर्मी से राहत! छाएंगे बदरा, इन इलाकों में बारिश का अनुमान

Weather Forecast: झारखंड में पिछले कई दिनों से अधिकतम तापमान में हो रही वृद्धि और लू से लोगों को तीन अप्रैल से राहत मिलने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिक एससी मंडल ने कहा है कि दो अप्रैल तक झारखंड के सभी हिस्सों खास कर गढ़वा, पलामू, चतरा, कोडरमा, गिरिडीह आदि इलाकों में भीषण लू चलने की संभावना है.

Weather Forecast: झारखंड में पिछले कई दिनों से अधिकतम तापमान में हो रही वृद्धि और लू से लोगों को तीन अप्रैल से राहत मिलने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिक एससी मंडल ने कहा है कि दो अप्रैल तक झारखंड के सभी हिस्सों खास कर गढ़वा, पलामू, चतरा, कोडरमा, गिरिडीह आदि इलाकों में भीषण लू चलने की संभावना है. इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. वहीं, फसलों में सिंचाई की व्यवस्था बहाल रखने की सलाह दी है.

तीन को कई जगह छाये रहेंगे बादल : मौसम वैज्ञानिक श्री मंडल ने बताया कि तीन अप्रैल को झारखंड के देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहिबगंज. पलामू आदि इलाके में आकाश में बादल छाये रहेंगे, जबकि कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है.

ऐसा उत्तर प्रदेश में बन रहे साइक्लोनिक सर्कुलेशन का टर्फ लाइन छत्तीसगढ़ होते हुए तमिलनाडु की ओर बढ़ने से संभव हो रहा है. इसका असर झारखंड पर भी पड़ने की पूरी संभावना है. इससे रांची और आसपास में भी हल्के बादल छाये रहेंगे. मौसम वैज्ञानिक श्री मंडल ने कहा कि अप्रैल 2022 में देश भर में औसत बारिश होने की संभावना है.

Also Read: 6th JPSC मामले पर Supreme Court की अहम टिप्पणी, राज्य सरकार से पूछा- HC के आदेश का क्या होगा प्रभाव

मौसम विभाग नयी दिल्ली से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों व पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में सामान्य से कम बारिश होने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान में वृद्धि होगी. वहीं मध्य भारत के पश्चिमी हिस्सों और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है.

Also Read: Jharkhand News: 15 साल से अधिक पुरानी गाड़ियों का रिन्यूअल महंगा, आज से बढ़ी दर पर देना होगा टोल टैक्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें