38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

West Bengal News: बागतुई नरसंहार मामले में सीबीआई ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट एक बलोकक बागतुई नरसंहार मामले (Birbhum Violence Case) में सीबीआई ने रविवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है.

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट एक बलोकक बागतुई नरसंहार मामले (Birbhum Violence Case) में सीबीआई ने रविवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. धृत का नाम समीर शेख बताया गया है. समीर शेख गिरफ्तारी के बाद बीमार हो गया और उसे तत्काल रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया. धृत समीर शेख भादू शेख लालन शेख के ससुर का करीबी हैं.

लालन शेख अभी भी फरार

बागतुई कांड का मुख्य आरोपी लालन शेख अभी भी फरार है. सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी ने इस घटना में कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया था. कुछ दिन पहले बप्पा शेख, साबू शेख, सिराजुल इस्लाम और ताज मोहम्मद नाम के चार लोगों को मुंबई से गिरफ्तार किया गया था. चश्मदीदों के बयानों के आधार पर इन चारों से पूछताछ की गई.

21 मार्च की रात बागतुई में हुई थी भादु शेख की हत्या

आरोपी को सोमवार को रामपुरहाट अनुमंडल न्यायालय ले जाया जाएगा. उल्लेखनीय है कि बरशाल ग्राम पंचायत के तृणमूल उप प्रधान भादु शेख की 21 मार्च की रात बागतुई में हत्या कर दी गई थी. उसके बाद क्षेत्र गर्म हो गया था. उस गांव में 10 घरों में आग लगा दी गई. आगजनी की इस घटन में 9 लोगों की मौत हो गयी. इनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं. यह घटना प्रदेश की राजनीति में उथल-पुथल के बाद राष्ट्रीय राजनीति में चर्चा के केंद्र में आया. हालांकि, इस घटना की जांच के लिए सीट का गठन किया गया था, लेकिन बाद में इसे कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई को सौंप दिया गया है.

सीबीआई की तीन सदस्यीय एक टीम पहुंची बागतुई ग्राम

रामपुरहाट एक ब्लॉक के बड़शाल ग्राम पंचायत के बागतुई ग्राम में तृणमूल नेता व उप प्रधान भादू शेख हत्या मामले की जांच को लेकर रविवार को सीबीआई की तीन सदस्यीय एक टीम बागतुई ग्राम पहुंची. यहां भादू शेख के नए मकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की. हालांकि, इस दौरान घर पर कोई नहीं था. मजबूरन सीबीआई को बैरंग लौट जाना पड़ा.

सेंटर फोरेंसिक लैब में होगा डीएनए टेस्ट

दूसरी ओर बागतुई में नरसंहार घटना में मारे गए नौ लोगों के परिवार में रविवार को पीड़ित मिहीलाल शेख को रामपुरहाट पथश्री में मौजूद सीबीआई की अस्थायी कैम्प बुलाया गया. यहां मिहीलाल के मृत परिवार के मृत देह को लेकर मिहिलाल का डीएनए टेस्ट हेतु बुलाया गया था. मिहीलाल के साथ उनका एक रिश्तेदार भी उनके साथ मौजूद था. सीबीआई सूत्रों से बताया कि डीएनए टेस्ट सभी मृतक परिवार के सदस्यों का किया जाएगा. डीएनए टेस्ट के पूर्व समस्त कागजी कार्यवाही की गई. सेंटर फोरेंसिक लैब में डीएनए टेस्ट होगा. (मुकेश तिवारी)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें