37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Patna News: डेढ़ साल से टेंडर में फंसा पानी की 11 टंकियों का निर्माण, पांच बन कर भी नहीं हो सके चालू

नगर निगम भले ही अपनी पुरानी और जर्जर पाइपलाइन के सहारे शहर के अधिकांश इलाकों में पानी की सप्लाइ करने का दावा करता हो, लेकिन शहर में वर्षों से अधूरी पड़ी पानी की 18 टंकियों के निर्माण का काम भी बीते डेढ़ वर्ष से अधर में झूल रहा है.

पटना नगर वासियों को स्वच्छ और निर्बाध जल उपलब्ध कराने की मेगा योजना अब तक सफल नहीं हो पायी है. नगर निगम भले ही अपनी पुरानी और जर्जर पाइपलाइन के सहारे शहर के अधिकांश इलाकों में पानी की सप्लाइ करने का दावा करता हो, लेकिन शहर में वर्षों से अधूरी पड़ी पानी की 18 टंकियों के निर्माण का काम भी बीते डेढ़ वर्ष से अधर में झूल रहा है.

पांच पानी टंकी का निर्माण बुडको ने पूरा किया 

18 में से 11 पानी टंकियों के निर्माण को पूरा करने के लिए निगम अभी टेंडर करने की तैयारी कर रहा है, जबकि शेष पांच पानी टंकी का निर्माण बुडको की ओर से पूरा कर दिया गया है, बावजूद इसके पाइप लाइन के अभाव में अब तक शुरू नहीं किया जा सका है.

निकलेगा टेंडर

नगर निगम की ओर से शहर में 13 जगहों पर पानी टंकी का निर्माण कर पानी आपूर्ति की सुविधा मुहैया करायेगी. डेढ़ साल पहले पानी टंकी का निर्माण शुरू हुआ था. बाद में उसे रद्द कर दिया गया. इससे काम ठप पड़ गया. अब नगर निगम अपने स्तर से पानी टंकी का निर्माण करायेगा. निगम से मिली जानकारी के अनुसार कटरा, मंगल तालाब, बेऊर, गर्दनीबाग सहित अन्य जगहों पर पानी टंकी का निर्माण होना है. इसे लेकर टेंडर की प्रक्रिया शुरू की गयी है. अगले सप्ताह तक टेंडर का प्रकाशन होगा.

Also Read: Patna News: अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगा मरीजों का इलाज, दूरदराज के जिलों के लोगों को मिलेगा फायदा
टंकी को चालू नहीं किया जा रहा है

नगर निगम के अलावा बुडको की ओर से शहर के पांच जगहों पर मसलन बोरिंग रोड पानी टंकी, अंटा घाट, एसकेपुरी, किदवईपुरी, शेखपुरा मोड़ पर पानी टंकी तैयार कर दी है, मगर इनमें कही भी टंकी से पानी सप्लाइ नहीं कर जा रही है. जानकारी के अनुसार पाइपलाइन पूरी नहीं होने के कारण टंकी को चालू नहीं किया जा रहा है, हालांकि इस संबंध में बुडको एमडी ने बताया कि इसके बारे में अपडेट जानकारी लेकर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

1 करोड़ का निकाला गया है टेंडर

पानी टंकी चालू होने से पटना के लगभग पांच लाख आबादी को होगा फायदा एवं साफ और निर्बाध पानी की आपूर्ति की सुविधा होगी बहाल. नगर निगम की ओर से 11 करोड़ का निकाला गया है टेंडर.

इन इलाकों को मिलेगी सुविधा

कटरा, मंगल तालाब, बेऊर, गर्दनीबाग, बोरिंग रोड पानी टंकी, अंटा घाट, एसकेपुरी, किदवईपुरी, शेखपुरा मोड़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें