38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Uttar Pradesh: 200 किमी दौड़ कर प्रयागराज से लखनऊ पहुंची 10 साल की काजल से मिले सीएम योगी, कही ये बात

Uttar Pradesh News: प्रयागराज में आयोजित होने वाली इंदिरा मैराथन में हिस्सा लेकर नौ वर्षीय काजल ने 42 किमी के इस मैराथन को 4.22 मिनट में पूरा किया था, जबकि कई बड़े-बड़े धावक भी दौड़ पूरी नहीं कर सके थे.

Uttar Pradesh News: ‘मुझे अपनी बात सीएम योगी तक पहुंचानी है और उनसे मिलकर कहना है कि मैंने मैराथन पूरा दौड़ा पर उसका हक हमें नहीं दिया गया’ – ये शब्द 10 साल की काजल ने प्रभात खबर से बात करते हुए शुक्रवार को कहा था. वहीं आज काजल की मुलाकात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हो गयी. बता दें कि काजल निषाद महज दस साल की हैं और शुक्रवार को प्रयागराज से दौड़ कर लखनऊ सीएम योगी से मिलने पहुंची थी.

प्रयागराज में आयोजित होने वाली इंदिरा मैराथन में हिस्सा लेकर 9 वर्षीय काजल ने 42 किमी के इस मैराथन को 4 घंटे 22 मिनट में पूरा किया था, जबकि कई बड़े-बड़े धावक भी दौड़ पूरी नहीं कर सके थे. जिला प्रशासन की ओर से उसका रजिस्ट्रेशन नहीं किया गया. उसे कोई किट, प्राइज या नकद पुरस्कार भी नहीं दिया गया था. अधिकारियों से कोई सुनवाई न होने से परेशान होकर काजल निषाद ने मुख्यमंत्री से शिकायत का फैसला किया था. इसके लिए उसने प्रयागराज से दौड़ते हुए लखनऊ जाने का निर्णय लिया.

काजल के कोच रजनीकांत ने प्रभात खबर को बताया कि शनिवार को सीएम योगी ने काजल से मुलाकात की. सीएम योगी ने काजल को भेंट स्वरूप एक ट्रैक शूट भी दिया और कहा कि काजल का एडमिशन प्रयागराज के स्पोर्ट्स स्टेडियम में कराया जाएगा. जहां उन्हें ट्रेनिंग की सुविधा दी जाएगी. बता दें कि प्रयागराज के मांडा की रहने वाली काजल की उम्र अभी सिर्फ 10 वर्ष है, वह कक्षा 4 की छात्रा हैं. पिछले दिनों प्रयागराज से नई दिल्ली के इंडिया गेट तक की करीब 720 किलोमीटर की यात्रा भी पैदल काजल ने पूरी की थी.

Also Read: Varanasi News: शिव की नगरी में राम दरबार देख अभिभूत हो रहे पर्यटक, लकड़ी पर उकेरी जा रही खूबसूरत कलाकारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें