30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar News: बाढ़-सुखाड़ को लेकर जल संसाधन विभाग की पहल, एमएलए और एमएलसी से फीडबैक लेगी बिहार सरकार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर आज और 25 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रमंडलवार बैठक होगी. बाढ़ और सुखाड़ से सुरक्षा के लिए राज्य सरकार सभी विधायक और विधान पार्षदों से फीडबैक लेगी.

पटना. राज्य में बाढ़ और सुखाड़ से सुरक्षा के लिए राज्य सरकार सभी विधायक और विधान पार्षदों से फीडबैक लेगी. यह पहल जल संसाधन विभाग ने की है. इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर 23 और 25 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रमंडलवार बैठक होगी. इस बैठक में दोनों दिन के सभी सत्रों में जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा और विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल मौजूद रहेंगे. साथ ही पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज और लघु जल संसाधन मंत्री संतोष कुमार सुमन सहित वरीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे.

मुख्यमंत्री ने दिये थे निर्देश

बाढ़ और सुखाड़ से निबटने के लिए संबंधित विभागों द्वारा किये गये कार्यों एवं आगामी तैयारियों की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 18 मई को उच्चस्तरीय बैठक में समीक्षा की गयी थी. इसमें मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी मंत्री, विधायक एवं विधान पार्षदों को उनके क्षेत्र में हुए कार्यों एवं तैयारियों की जानकारी देकर उस पर उनका फीडबैक लेने के निर्देश दिये थे.

आज होगी पहली बैठक

प्रमंडलवार बैठक में 23 मई को सुबह के सत्र में तिरहुत प्रमंडल, दोपहर बाद के सत्र में पटना, मगध और मुंगेर प्रमंडल के विधायक व विधान पार्षद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे. वहीं, 25 मई को सुबह के सत्र में पूर्णिया और सारण प्रमंडल, जबकि दोपहर बाद के सत्र में दरभंगा, कोसी और भागलपुर प्रमंडल के सभी विधायक और विधान पार्षद को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़ने के लिए आमंत्रित किया गया है. बैठक के दौरान उन्हें संबंधित विभागों द्वारा उनके क्षेत्र में वर्ष 2021 की बाढ़ के बाद क्षतिग्रस्त बांध, सड़क, पुल-पुलिया, डायवर्सन, आहर-पइन आदि की मरम्मत, वर्ष 2022 की संभावित बाढ़ तथा सुखाड़ से सुरक्षा के लिए हो रहे कार्यों व तैयारियों की जानकारी दी जायेगी.

Also Read: मुंबई में तिगुने दाम पर बिक रही मुजफ्फरपुर की शाही लीची, मॉरीशस से आया गुलाब की खुशबू वाली लीची का ऑर्डर
बाढ़-सुखाड़ को लेकर जल संसाधन विभाग की पहल

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर आज और 25 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी प्रमंडलवार बैठक

  • जल संसाधन, पथ परिवहन, ग्रामीण कार्य और लघु जल संसाधन विभाग के मंत्री व वरीय अधिकारी रहेंगे मौजूद

  • प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बाढ़ व सुखाड़ की तैयारियों की जानकारी देकर लिया जायेगा फीडबैक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें