39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3.0 में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सुनाई यूपी की तेज रफ्तार की ‘कहानी’

रक्षामंत्री राजनाथ स‍िंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत के समग्र विकास के लिए कार्य कर रहे हैं. उनके नेतृत्व में भारत ईज ऑफ डुइंग बिजनेस की विश्व रैंकिंग में 142वें से 62वें स्थान पर आ गया है. अंतर्राष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री को जाता है.

Ground Breaking Ceremony 3.0: यूपी की राजधानी लखनऊ में आयोजित किए गए तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ सहित केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे. उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी बड़ी कर्मठता के साथ प्रदेश को नई ऊंचाई देने के लिए कार्य कर रहे हैं. उनके प्रयासों से राज्य में निवेश तेजी से बढ़ रहा है. उत्तर प्रदेश वर्तमान में ईज ऑफ डुइंग बिजनेस की रैंकिंग में देश में दूसरे स्थान पर है.

‘ईज ऑफ डुइंग बिजनेस 62वें स्थान पर’

रक्षामंत्री राजनाथ स‍िंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत के समग्र विकास के लिए कार्य कर रहे हैं. उनके नेतृत्व में भारत ईज ऑफ डुइंग बिजनेस की विश्व रैंकिंग में 142वें से 62वें स्थान पर आ गया है. अंतर्राष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री को जाता है. प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’ ने मुख्यमंत्री को नए भारत के नए उत्तर प्रदेश का शिल्पी एवं कर्मयोगी बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा एवं मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में राज्य अपने सर्वोत्तम सामर्थ्य के साथ देश की तरक्की में अपना योगदान सुनिश्चित कर रहा है. उन्होंने कहा कि सौभाग्य की बात है कि यह सेरेमनी ऐसे समय में आयोजित हो रही है, जब पूरा देश प्रधानमंत्री जी के यशस्वी नेतृत्व में केन्द्र सरकार के सफलतम 8 साल पूरे होने का उत्सव मना रहा है. इन 8 सालों में पूरी दुनिया ने भारत की चमक और धमक को महसूस किया है.

‘भूमि आवंटन से लेकर इन्वायरमेन्ट क्लीयरेंस तक अव्‍वल’

औद्योगिक विकास मंत्री ने ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में उद्यमियों और निवेशकों की उपस्थिति को मनोबल बढ़ाने वाली बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के औद्योगिक परिवेश को बदलने में उन सभी का अमूल्य योगदान है. हम सब मिलकर प्रदेश को औद्योगिक विकास में नम्बर-1 बनाने का कार्य कर रहे हैं. राज्य सरकार ने प्रदेश की आध्यात्मिक धरोहर सजाने के साथ ही, राज्य को एक ट्रिलियन इकोनॉमी बनाने के लक्ष्य को लेकर प्रदेश को इन्वेस्टमेंट के सबसे अनुकूल और सुरक्षित डेस्टिनेशन के रूप में सजाया और संवारा है. राज्य सरकार ने भूमि आवंटन से लेकर इन्वायरमेन्ट क्लीयरेंस तक अनेक नियमों में सुधार करके, सिंगल विंडो के माध्यम से उन्हें और अधिक व्यावहारिक व सरल बनाया है. इसके परिणाम स्वरूप ईज़ ऑफ डुईंग बिजनेस रैंकिंग में प्रदेश 12 स्थानों की छलांग लगाते हुए नम्बर-02 स्थान पर पहुंच गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें