25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BPSC Paper Leak: बीपीएससी पेपर लीक प्रकरण में बड़ी कार्रवाई, दिल्ली से गिरफ्तार किए गए तीन अपराधी

बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के पेपर लीक मामले में दिल्ली से तीन और लोगों की गिरफ़्तारी हुई है. इनमें से दो लोग बिहार के मधुबनी जिले के रहने वाले है तो वहीं एक उत्तर प्रदेश का रहने वाला है.

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के पेपर लीक मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई ने दिल्ली से तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में से 2 युवक बिहार के मधुबनी का रहने वाला है तो वहीं एक युवक उत्तर प्रदेश का मूल निवासी है. इन गिरफ्तारियों के बाद अब पेपर लीक मामले में कूल मिलाकर 14 गिरफ्तारियाँ हो चुकी है.

11 बजे ही मिल गया था प्रश्नपत्र 

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन अपराधियों के तार सॉल्वर गैंग पिंटू यादव के साथ भी जुड़े हुए है. गिरफ्तार बिहार के दो युवक महेश और प्रवीण परीक्षा में डमी परीक्षार्थी के रूप में शामिल हुआ था. तो वहीं उत्तर प्रदेश का रहने वाला अभिषेक त्रिपाठी सॉल्वर का काम करता था. तीनों दिल्ली में ही रह रहे थे. बताया जा रहा है की गिरफ्तार युवकों को परीक्षा के दिन एक घंटे पहले 11 बजे ही प्रश्न पत्र मिल गया था. इन सभी ने प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के एक पेपर के लिए दो लाख रुपये लिए थे.

अब तक 14 गिरफ़्तारी 

BPSC पेपर लीक मामले में ईओयू की टीम अभी तक 14 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. महेश, प्रवीण और अभिषेक से पहले संजय कुमार, राजस्व पदाधिकारी राहुल कुमार, बड़हरा के बीडीओ जयवद्र्धन गुप्ता, कुंवर सिंह कालेज के प्राचार्य डा. योगेंद्र प्रसाद सिंह, कालेज प्रोफेसर सुनील कुमार सिंह, सहायक केंद्राधीक्षक अगम कुमार सहाय, कृषि विभाग के सहायक राजेश कुमार, निशिकांत कुमार राय, कृष्ण मोहन सिंह, सुधीर कुमार सिंह और अमित कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया है.

विभिन्न धाराओं के तहत बनाया गया आरोपित

आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने कांड संख्या 20/2022 दर्ज कर सभी गिरफ्तार आरोपियों पर धोखाधड़ी, जालसाजी, पद का दुरुपयोग, आइटी एक्ट तथा बिहार परीक्षा नियंत्रण अधिनियम 1981 की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपित बनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें