25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रावणी मेले को लेकर देवघर जिला प्रशासन की क्या है तैयारी? 30 जून को मुख्य सचिव करेंगे समीक्षा

श्रावणी मेला को लेकर देवघर प्रशासन की तैयारी जोर शोर से चल रही है. सड़क समेत पेयजल सुविधाओं का काम तेजी से चल रहा है. कई मुख्य सड़कों काम तो पूरा भी हो गया है. 30 जून को मुख्य सचिव इसकी समीक्षा करेंगे.

देवघर : श्रावणी मेला को देखते हुए मेला क्षेत्र और रूट लाइनिंग के सभी सड़कों समेत पेयजल सुविधाओं पर काम तेजी से किया जा रहा है. रविवार तक कांवरिया रूटलाइन के साथ सड़कों का काम पूरा कर लिया गया. मुख्य रूप से तिवारी चौक से आरके मिशन, जलसार रोड, नंदन पहाड़ रोड और कुमैठा रोड का काम पूरा कर लिया गया है. कांवरिया रूटलाइन में 50 फीसदी स्टैंड नलकूप भी लगा लिया गया है. कांवरिया पथ में बालू चलने का काम भी 70 फीसदी पूरा हो चुका है.

30 जून से कांवरिया पथ पर बालू बिछाने का काम शुरू कर दिया जाएगा. इसके अलावा कांवरिया पथ में पीएचडी का शौचालय की मरम्मत और चपानल लगाने का काम तेजी से किया जा रहा है. अगले तीन दिनों में विद्युत तार की मरम्मत का काम कांवरिया पथ में पूरा कर लिया जायेगा. 30 जून को मुख्य सचिव सुखदेव सिंह देवघर पहुंच रहे हैं.

मुख्य सचिव सर्किट हाउस में श्रावणी मेला की तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे, उसके बाद कांवरिया रूप लाइन में विभिन्न कार्यों का निरीक्षण भी करेंगे. इसे ध्यान में रखते हुए तेजी से कांवरिया पथ और रूट लाइन के कार्यों को पूरा किया जा रहा है. देवघर-बासकीनाथ मार्ग में भी सड़क की मरम्मत का कार्य 60 फ़ीसदी पूरा हो चुका है. देवघर- बासुकिनाथ रोड में कांवरियों के पैदल चलने के लिए सड़क किनारे बालू गिरा कर चालने का काम किया जा रहा है. 30 जून के बाद सड़क किनारे बालू भी बिछाया जायेगा.

5536 श्रद्धालुओं ने शीघ्रदर्शनम से की पूजा

आषाढ़ मास कृष्ण पक्ष त्रियोदशी तिथि पर रविवार को बाबा मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं ने जलार्पण किया. सुबह सवा चार बजे बाबा मंदिर का पट खुला तथा सरदारी पूजा पुजारी सुमित झा ने षोड्शोपचार विधि से की. इसके बाद आम भक्तों के लिए पट खोल दिया गया. भक्त शिवगंगा में डुबकी लगाकर बाबा मंदिर परिसर पहुंचे व पूजा की. इस दौरान भीड़ से बचने के लिए 5536 लोगों ने शीघ्रदशनम कूपन लेकर बाबा पर जलार्पण किये. रविवार को शुभ तिथि होने के कारण कई भक्तों ने बाबा मंदिर परिसर में धार्मिक अनुष्ठान कराये.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें