36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएम योगी ने मुफ्त भोजन वाहन को दिखाई हरी झंडी, अस्पताल और चौक-चौराहों पर अब कोई नहीं रहेगा भूखा

Gorakhpur News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में निशुल्क भोजन वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस वाहन के जरिए गैलेंट सरिया की ओर से हर रोज 1000 लोगों को निशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जाएगा.

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के दो दिवसीय दौरे का आज दूसरा और आखिरी दिन है. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने निशुल्क भोजन वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस वाहन के जरिए गैलेंट सरिया की ओर से हर रोज 1000 लोगों को निशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. गैलेंट सरिया के निदेशक चंद्र प्रकाश अग्रवाल उर्फ चंदू की ओर से यह पहल की गई है.

इस वाहन को चौक चौराहों के साथ एम्स, जिला चिकित्सालय और अस्पतालों के बाहर खड़ा किया जाएगा, जिससे मरीजों को लेकर आए उनके तीमारदारों को भी निशुल्क भोजन उपलब्ध हो सकेगा. इस खाने को ऑटोमेटिक मशीन के जरिए तैयार किया जाएगा. इसमें क्वॉलिटी के साथ-साथ क्वांटिटी का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा.

सीएम योगी ने आज अपने दौरे के दूसरे सेवा आश्रम में जनता दरबार भी लगाया, जहां उन्होंने एक-एक कर फरियादियों की फरियाद सुनी. साथ ही अधिकारियों को मामले के निस्तारण के आदेश भी दिए. इसके बाद उन्होंने निशुल्क भोजन वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस भोजन वाहन के माध्यम से प्रत्येक दिन लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. गैलेंट सरिया के निदेशक चंद्र प्रकाश अग्रवाल ने बताया कि फैक्ट्री के किचन में पूरी साफ सफाई के साथ कर्मचारियों के लिए जो भोजन तैयार किया जाता है उसी किचन में इस भोजन को तैयार किया जा रहा है.

संस्था के अधिकारी और कर्मचारी भी फैक्ट्री के किचन में बने भोजन को ही खाते हैं. इसके अलावा वह खुद भी इसी भोजन को करते हैं, जिससे पता चल सके कि क्वॉलिटी का कितना ख्याल रखा जा रहा है. उन्होंने बताया कि एम्स मेडिकल कॉलेज जिला चिकित्सालय और अन्य अस्पतालों के अलावा चौक चौराहों पर कुछ समय के लिए इस वाहन को खड़ा किया जाएगा, जिससे तीमारदारों और जरूरतमंदों को भोजन निशुल्क मिल सके. उन्होंने कहा कि अभी 1000 व्यक्तियों को ही भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. आगे इसकी क्वांटिटी बढ़ाई जा सकती है.

रिपोर्टर – कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें