38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CWG 2022: सौरव घोषाल ने पहली बार स्क्वॉश सिंगल में भारत को दिलाया मेडल, जीत के बाद हुए भावुक

भारत की ओर से सौरव घोषाल ने स्क्वॉश में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी घोषल ने 24वें नंबर के खिलाड़ी विलस्ट्रॉप को 11-6, 11-1, 11-4 के सेट में आसानी से हरा कर इतिहास रच दिया है. कॉमनवेल्थ खेलों में स्क्वाश सिंगल इवेंट में भारत का यह पहला मेडल है.

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) के इतिहास में पहली बार भारत ने स्क्वॉस सिंगल इवेंट में मेडल जीता है. इसी के साथ भारत के खाते में एक और मेडल आ गया. भारत की ओर से दिग्गज खिलाड़ी सौरव घोषाल ने स्क्वॉश में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. इसके साथ ही भारत के अबतक के कुल मेडल की संख्या 18 हो गई है. बता दें कि भारत ने तीन और मेडल पक्की कर ली है. आने वाले दिनों में भारत के मेडल की संख्या बढ़ने वाली है. भारत के अबतक के 18 मेडल में पांच गोल्ड, छः सिल्वर और सात ब्रॉन्ज शामिल है.

सौरभ घौषाल की शानदार जीत

भारत के स्क्वॉश प्लेयर सौरव घोषाल ने इंग्लैंड के जेम्स विलस्ट्रॉप को 3-0 से हराकर ब्रॉंन्ज मेडल जीता. दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी घोषल ने 24वें नंबर के खिलाड़ी विलस्ट्रॉप को 11-6, 11-1, 11-4 के सेट में आसानी से हरा कर इतिहास रच दिया है. कॉमनवेल्थ खेलों में स्क्वाश सिंगल इवेंट में भारत का यह पहला मेडल है. घोषाल का राष्ट्रमंडल खेलों में यह दूसरा पदक है. उन्होंने 2018 में गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में दीपिका पल्लीकल के साथ मिलकर मिक्स डबल में सिल्वर मेडल जीता था.

Also Read: Commonwealth Games: बैडमिंटन मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत को सिल्वर मेडल, फाइनल में मलेशिया ने हराया

जीत के बाद हुए भावुक

कॉमनवेल्थ गेम्स में मिली जीत के बाद सौरभ घौषल भावुक दिखे. जीत की खुशी से उनकी आखें नम हो गई. घोषाल पश्चिम बंगाल के कोलकाता के रहने वाले हैं. स्क्वॉश में सौरव को भारत का सुपरस्टार कहा जाता है. उन्हें अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है, उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भी सिल्वर मेडल अपने नाम किया था. वहीं, एशियन गेम्स में सौरभ 5 ब्रॉन्ज़, एक गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीत चुके हैं.

मेडल टैली में खिसका भारत

कॉमनवेल्थ गेम्स के छठे दिन भारत ने भले ही तीन मेडल जीत कर पदकों की संख्या बढ़ाई हो, लेकिन भारत मेडल टैली में एक पायदान नीचे खिसक गया है. भारत अब 18 मेडल के साथ 7वें नंबर पर है, जबकि मंगलवार तक छठे नंबर पर था. इसकी वजह यही है कि भारत के पास 5 गोल्ड हैं, जबकि साउथ अफ्रीका ने 6 गोल्ड जीतकर एक पायदान की बढ़त बना ली. मेडल टैली में 44 गोल्ड मेडल के साथ ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें