32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो के स्वतंत्रता सेनानी होपन व लक्ष्मण मांझी के गांव करमाटांड को सामाजिक संगठन आसरा ने लिया गोद

बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड का करमाटांड गांव स्वतंत्रता सेनानी होपन मांझी और लक्ष्मण मांझी का गांव है. आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में भारतीय क्रांति दिवस और विश्व आदिवासी दिवस पर सामाजिक संस्था 'आसरा' ने इस गांव को गोद लिया है. अब इस गांव का संपूर्ण विकास संस्था करेगी.

Bokaro News: बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड का करमाटांड गांव स्वतंत्रता सेनानी होपन मांझी और लक्ष्मण मांझी का गांव है. आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में भारतीय क्रांति दिवस और विश्व आदिवासी दिवस पर सामाजिक संस्था ‘आसरा’ ने इस गांव को गोद लिया है. इस दौरान स्वतंत्रता सेनानी सम्म्मान समारोह 2022 का आयोजन किया गया. बताते चलें कि करमाटांड में महात्मा गांधी ने वर्ष 1934 में सभा को संबोधित किया था. जिसके बाद लोग आज़ादी की लड़ाई के लिए गोलबंद हुए थे. अब इस गांव का सामाजिक संगठन ‘आसरा’ संपूर्ण विकास करेगी.

स्वतंत्रता सेनानियों को किया गया सम्मानित

कार्यक्रम की शुरुआत गोमिया विधायक लंबोदर महतो, स्वतंत्रता सेनानी होपन मांझी और गोमिया के कई स्वतंत्रता सेनानियों के वंशजों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित किया. संस्था द्वारा होपन मांझी, लक्ष्मण मांझी, रामेश्वर पांडे, विद्या शंकर तिवारी, गुल्लू रविदास, सुखदेव प्रसाद के वंशजों को शॉल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. साथ ही होपन मांझी के गांव को गोद लेने की घोषणा की गयी. साथ ही गांव के संपूर्ण विकास का संकल्प लिया गया. जिसकी घोषणा सामाजिक संगठन आसरा के अध्यक्ष उदय शंकर झा ने की.

विधायक ने की 5 लाख देने की घोषणा

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो ने कहा कि आसरा के इस संकल्प के साथ हमेशा खड़ा हूं. होपन मांझी और लक्ष्मण मांझी के धरोहर को बचाने और उसके जीर्णोधार का बीड़ा उदय शंकर झा ने उठाया है. मैं उनके प्रति आभारी हूं. गांव को विकसित करने के लिए जो जिम्मेवारी उठाई है उसमें हर संभव मदद की जाएगी. उन्होंने विधायक मद से 5 लाख रुपये गांव के सौंदर्यीकरण के लिए और उस गांव के धरोहर को बचाने के लिए देने की घोषणा उन्होंने की.

छोटी बच्चियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी

कार्यक्रम के दौरान छोटी-छोटी बच्चियों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये. मौके पर स्वतंत्रता सेनानी के वंशज, पूर्व सैनिक दिनेश्वर सिंह, राकेश मिश्र, डॉ सुरेंद्र राज, आकाशलाल सिंह, बंटी उरांव, बलराम रजक, सपना कुमारी, राजेश विश्वकर्मा, बबलू तिवारी, अमित सिंह, विद्यासागर, अनिल सिंह, सुनील यादव, रुद्रनारायण पांडेय, मुन्ना, भूपेंद्र मांझी,अरुण और , कुलदीप आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें