35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेजस्वी यादव दूसरी बार बने बिहार के डिप्टी सीएम, जानें इस मौके पर क्या बोलीं पत्नी राजश्री यादव

राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में लालू यादव के परिवार से तेज प्रताप यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री यादव उर्फ रेचल भी मौजूद रहीं. यहां राजश्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा की मैं सभी को धन्यवाद देती हूं.

बिहार में नीतीश कुमार ने एक बार फिर से महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बना ली है. आज बुधवार को नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली उनके साथ ही तेजस्वी यादव ने भी आज दूसरी बार उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. तेजस्वी यादव इससे पहले 2015 में उप मुख्यमंत्री बने थे उस वक्त भी राज्य के सीएम नीतीश कुमार ही थे. आज राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में लालू यादव के परिवार से तेज प्रताप यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री यादव उर्फ रेचल भी मौजूद रहीं.

भाग्यशाली हैं राजश्री – राबड़ी 

तेजस्वी यादव के शपथ लेने के बाद उनकी मां और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा की यह बिहार की जनता के लिए बहुत अच्छा हुआ है. सभी खुश हैं और मैं उन्हें धन्यवाद देती हूं. उन्होंने तेजस्वी यादव की पत्नी के लिए कहा की राजश्री बहुत ही भाग्यशाली हैं. वहीं इस मौके पर राजद नेता तेज प्रताप यादव ने कहा की हम सत्ता में काम करने आए हैं और हम बिहार के युवाओं के लिए अच्छा काम करेंगे.

राजश्री यादव ने दिया सभी को धन्यवाद 

शपथ ग्रहण समारोह के बाद राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव और राजश्री यादव ने मीडिया से बात की. इस दौरान सभी काफी खुश लग रहे थे. वहीं तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री ने अपनी खुशी जाहीर करते हुए कहा की वह सभी को धन्यवाद देना चाहती हैं.

2020 में तेजस्वी ने संभाली थी चुनाव की कमान 

बता दें की अपनी आयु के 33 साल पूरा कर चुके लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की चुनावी कमान संभाली थी. यहां उन्होंने प्रभावी प्रदर्शन करके भी दिखाया था. राजद ने इस चुनाव में करीबी मुकाबले में 75 सीटें जीतकर सबसे बड़े दल का तमगा हासिल किया था. राजद ने ऐसा परिणाम वह भी ऐसी परिस्थिति में जब पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद जेल में थे और उनके उत्तराधिकारी में स्पष्ट रूप से कौशल की कमी दिख रही थी.

Also Read: बिहार की बदलती सियासत पर नेहा सिंह राठौर का नया व्यंग्य गीत, “चाचा-भतीजा राजी, भाड़ में जाए फूफा जी”
2015 में पहली बार बने विधायक 

तेजस्वी यादव पहली बार 2015 में चुनाव के मैदान में उतरे और उन्होंने वैशाली जिले की राघोपुर विधानसभा सीट पर 22 हजार वोट से जीत हासिल की. इसके बाद जब बिहार में आरजेडी-जेडीयू की सरकार बनी तो उन्हें डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी दी गई. लेकिन साल 2017 में नीतीश ने गठबंधन तोड़ दिया और फिर तेजस्वी को विपक्ष के नेता की जिम्मेदारी मिली वहां भी तेजस्वी ने एक अच्छे नेता के रूप में अपना प्रभाव छोरा. अब एक बार फिर वे बिहार के डिप्टी सीएम बन चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें