37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

India vs Zimbabwe: वीवीएस लक्ष्मण को बनाया गया टीम इंडिया का कार्यवाहक मुख्य कोच, जय शाह ने की पुष्टि

वीवीएस लक्ष्मण भारत के जिम्बाब्वे दौरे के दौरान टीम इंडिया के कार्यवाहक मुख्य कोच होंगे. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टि की. मुख्य कोच राहुल द्रविड़ एशिया कप के लिए चुनी हुई टीम के साथ होंगे जो 23 अगस्त को संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना होगी.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे के आगामी दौरे के लिए भारत के कार्यवाहक मुख्य कोच होंगे, क्योंकि 27 अगस्त से यूएई में शुरू होने वाली श्रृंखला और एशिया कप के बीच कुछ ही समय बचा है. जस शाह ने पीटीआई से कहा कि वीवीएस लक्ष्मण तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जिम्बाब्वे में भारतीय टीम के प्रभारी होंगे. ऐसा नहीं है कि राहुल द्रविड़ ब्रेक ले रहे हैं. जिम्बाब्वे में एकदिवसीय श्रृंखला 22 अगस्त को समाप्त होगी और द्रविड़ भारतीय टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात 23 अगस्त को पहुंचेंगे. चूंकि दो घटनाओं के बीच थोड़ा अंतर है इसलिए लक्ष्मण जिम्बाब्वे में भारतीय टीम के प्रभारी होंगे.

एशिया कप की टीम के साथ होंगे राहुल द्रविड़

जिम्बाब्वे में टीम इंडिया को तीन वनडे 18, 20 और 22 अगस्त को हरारे में खेलने हैं. शाह ने यह भी बताया कि केएल राहुल और दीपक हुड्डा हरारे से दुबई के लिए सीधे उड़ान भरेंगे क्योंकि वे एशिया कप टीम का हिस्सा हैं. बीसीसीआई में यह परंपरा रही है कि दूसरी या ए टीमों की निगरानी हमेशा एनसीए के प्रमुख द्वारा की जाती है और इसलिए लक्ष्मण भारतीय टीम के साथ होंगे जब पहली टीम कहीं और अपनग अगले टास्क पर होगी.

Also Read: वीवीएस लक्ष्मण की बीसीसीआई को खास सलाह, कहा- सिर्फ खिलाड़ियों का नहीं, कोचों की ‘बेंच स्ट्रेंथ’ भी जरूरी
पहले भी लक्ष्मण बन चुके हैं कार्यवाहक मुख्य कोच

जून-जुलाई में जब भारतीय टीम यूके में थी, उस समय लक्ष्मण आयरलैंड में टी-20 टीम के साथ थे, जब द्रविड़ इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ थे. केएल राहुल स्पोर्ट्स हर्निया सर्जरी से स्वस्थ होकर राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं. उन्हें शुरू में जिम्बाब्वे टीम का हिस्सा नहीं माना गया था, लेकिन जब से मेडिकल टीम ने उन्हें फिट माना है, वह तीन एकदिवसीय मैचों के लिए टीम के साथ हैं और कप्तानी की जिम्मेदारी भी सौंपी गयी है, जो पहले शिखर धवन को दी गयी थी.

केएल राहुल की वापसी

माना जा रहा है कि तीन मैचों की यह सीरीज बड़े टिकट एशिया कप से पहले उनके लिए अच्छा अभ्यास होगा. हालांकि इधर केएल राहुल को शिखर धवन की जगह कप्तान बनाये जाने से फैंस नाराज है. राहुल की टीम में वापसी पर प्रशंसकों ने प्रशन्नता जाहीर की है. लेकिन बीसीसीआई को इस बात को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है कि शिखर धवन जैसे सीनियर खिलाड़ी के साथ ऐसा बर्ताव नहीं किया जाना चाहिए था.

Also Read: VVS Laxman NCA Head: राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण ने संभाला मोर्चा, एनसीए में पदभार संभाला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें