39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वतंत्रता दिवस पर एक लाख लोग रामगढ़ झील के किनारे गाएंगे राष्ट्रगान, जीडीए ने की पूरी तैयारी

शाम 6 बजे पूरे ताल के किनारे सामूहिक राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गाया जाएगा. गोरखपुर में स्वतंत्रता दिवस पर एक साथ एक लाख लोग राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गाएंगे. जीडीए की ओर से नौकायान पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इसके लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं.

Gorakhpur News: आजादी की अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए रामगढ़ झील किनारे पूरे दिन राष्ट्रभक्ति के कार्यक्रम होंगे. शाम 6 बजे पूरे ताल के किनारे सामूहिक राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गाया जाएगा. गोरखपुर में स्वतंत्रता दिवस पर एक साथ एक लाख लोग राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गाएंगे. जीडीए की ओर से नौकायान पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इसके लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं.

पुलिस बल सुबह से ही नौका विहार पर तैनात रहेगी

इस कार्यक्रम में एयर फोर्स के बैंड को बुलाया गया है. इसमें शामिल होने के लिए गोरखपुर के सदर सांसद रवि किशन और गोरखपुर के सभी विधायकों को आमंत्रित किया गया है. हालांकि, सांसद रवि किशन लंदन में होने के चलते वे वहीं से ऑनलाइन इस कार्यक्रम में जुड़ेंगे. इसके साथ ही सभी कॉलेजों के स्टूडेंट और टीचर्स को भी आमंत्रित किया गया है. भारी भीड़ के चलते पुलिस बल सुबह से ही नौका विहार पर तैनात रहेगी.

तिरंगा झंडों की संख्या और बढ़ा दी गई

गोरखपुर विकास प्राधिकरण की ओर से पैडलेगंज से लेकर नौकायान तक तिरंगा लगा दिया गया है. रविवार को तिरंगा झंडों की संख्या और बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही गुब्बारों और फूलों से भी सजावट की जा रही है इससे यहां आने वाले लोगों को काफी सुखद अनुभव महसूस होगा. जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि प्रोग्राम में शामिल होने के लिए गोरखपुर के सांसद विधायक अधिकारी समेत स्कूलों के छात्र छात्राओं के साथ शिक्षकों को भी आमंत्रित किया गया है. प्रोग्राम में भारी भीड़ होने के चलते सबसे निवेदन है कि तिरंगा साथ लेकर आएं. हालांकि, जिनके पास तिरंगा नहीं होगा यथासंभव उपलब्ध कराया जाएगा.

एक नजर रूट डायवर्जन पर…

  • देवरिया ,खोराबार और चिड़ियाघर की तरफ से आने वाली चार पहिया वाहन हनुमान मंदिर तिराहा से नौकायान की तरफ प्रतिबंधित रहेंगे .यह वाहन हनुमान मंदिर से रामगढ़ताल तिराहे की ओर जाएंगे.

  • देवरिया, खोराबार और चिड़ियाघर की तरफ जाने वाले चार पहिया वाहन नौकायान की तरह प्रतिबंधित रहेंगे. यह वाहन पैडलेगंज से अमर उजाला तिराहा से हनुमान मंदिर तिराहा होकर जाएंगे.

  • सर्किट हाउस पार्किंग भर जाने पर पैडलेगंज से नौकायान की तरफ जाने वाली चार पहिया वाहन को प्रेक्षागृह मोड़ से डायवर्ट कर के प्रेक्षागृह के सामने पीछे और बगल के रोड पर साइड में पार्क कराया जाएगा.

  • पैडलेगंज से नौकायान घूमने जाने वाले चार पहिया वाहन सर्किट हाउस मोड़ से आगे जाना प्रतिबंधित रहेगा. इन चार पहिया वाहनों को सर्किट हाउस मोड़ से डाइवर्ट करके सर्किट हाउस मुख्य गेट के बगल में पार्क कराया जाएगा.

  • महंत दिग्विजय नाथ पार्किंग भर जाने पर किसी भी चार पहिया वाहन को हनुमान मंदिर तिराहे से नौकायान की तरफ आना प्रतिबंधित रहेगा. यह वाहन अमर उजाला तिराहा से पैडलेगंज होकर नौकायान की तरफ आएंगे.

  • हनुमान मंदिर तिराहा से नौकायान घूमने आने वाले चार पहिया वाहन को ट्रांसफार्मर तिराहे से नौकायान की तरफ जाना प्रतिबंधित रहेगा यह वाहन ट्रांसफार्मर तिराहा से डायवर्जन करके महंत दिग्विजय नाथ पार्क में पार्किंग कराया जाएगा.

  • सर्किट हाउस पार्किंग और प्रेक्षागृह पार्किंग के भर जाने पर पैडलेगंज से नौकायान की तरफ जाने वाले चार पहिया वाहन को चंपा देवी पार्क मोड़ से डायवर्जेंट करके चंपा देवी पार्क में पार्किंग कराया जाएगा.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें