39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Karnataka Curfew: सावरकर-टीपू सुल्तान पोस्टर पर बवाल, कर्नाटक के शिवमोग्गा में धारा 144 लागू

शिवमोग्गा पुलिस ने बताया, शिवमोग्गा में टीपू सुल्तान के समर्थकों के एक समूह ने शहर के अमीर अहमद सर्कल में टीपू सुल्तान के बैनर लगाने के लिए वीडी सावरकर के बैनर को हटाने की कोशिश की. जिसके बाद सीआरपीसी की धारा 144 लागू की.

कर्नाटक के शिवमोग्गा में टीपू सुल्तान और वीडी सावरकर के पोस्टर को लेकर बवाल शुरू हो चुका है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शहर के अमीर अहमद सर्कल में कुछ लोगों ने वीडी सावरकर का पोस्टर हटाकर टीपू सुल्तान का बैनर लगाने की कोशिश की. जिसके बाद वहां तनाव की स्थिति बन गयी.

शिवमोग्गा में धारा 144 लागू

टीपू सुल्तान और वीडी सावरकर के पोस्टर को लेकर जारी विवाद के बाद शिवमोग्गा में धारा 144 लागू कर दिया गया है. शिवमोग्गा पुलिस ने बताया, शिवमोग्गा में टीपू सुल्तान के समर्थकों के एक समूह ने शहर के अमीर अहमद सर्कल में टीपू सुल्तान के बैनर लगाने के लिए वीडी सावरकर के बैनर को हटाने की कोशिश की. जिसके बाद सीआरपीसी की धारा 144 लागू की.

Also Read: वीर सावरकर को लेकर छिड़ा विवाद, ओवैसी ने की टिप्पणी, कहा- महात्मा गांधी की जगह सावरकर को बना देंगे राष्ट्रपिता

स्थिति अब भी तनावपूर्ण

बताया जा रहा है कि कर्नाटक के शिवमोग्गा में अब भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. दोनों पक्षों के बीच विवाद को शांत करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा.

मेंगलुरु नगर निगम ने एसडीपीआई की शिकायतों पर सावरकर का बैनर हटाया

इधर मेंगलुरु के सुरतकल चौराहे का नाम हिंदुत्व विचारक वी डी सावरकार के नाम पर रखने वाले एक बैनर को हटा दिया गया है. सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के कार्यकर्ताओं ने इस बैनर पर आपत्ति जतायी थी. एसडीपीआई की सुरतकल इकाई ने बैनर पर आपत्ति जतायी और इसे पुलिस के संज्ञान में लेकर आयी. निगम आयुक्त अक्षय श्रीधर ने बैनर को हटाने के आदेश दिए थे जिसके बाद बैनर हटा दिया गया. मेंगलुरु शहर के नगर निगम ने इससे पहले मेंगलुरु उत्तर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक वाई भारत शेट्टी के अनुरोध पर इस चौराहे का नाम सावरकर के नाम पर रखने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया था. नगर निगम सावरकर के नाम पर इसका आधिकारिक नामकरण किए जाने के लिए सरकार की अनुमति का इंतजार कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें