30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीटीआई नेता की गिरफ्तारी के बाद बिलबिला गए इमरान खान, कहा- बनाना रिपब्लिक की राह पर बढ़ रहा पाकिस्तान

इस्लामाबाद पुलिस के अनुरोध पर एक स्थानीय अदालत ने बुधवार को शाहबाज गिल की दो दिन की शारीरिक हिरासत को मंजूरी दे दी. अदालत ने शाहबाज गिल को इस्लामाबाद पुलिस हिरासत में रिमांड पर लिया, जब एक अदालत ने उनकी दो दिन की शारीरिक रिमांड बढ़ाने के पुलिस अनुरोध को खारिज कर दिया.

नई दिल्ली/इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनका देश बनाना रिपब्लिक बनने की राह पर आगे बढ़ रहा है. इमरान खान का यह बयान तब आया है, जब पाकिस्तान में पीटीआई के नेता शाहबाज गिल को गिरफ्तार किया गया है.

अपनी पार्टी के नेता की गिरफ्तारी के बाद इमरान खान ने दावा किया कि यह उन्हें और उनकी पार्टी को निशाना बनाने की साजिश है. बताते चलें कि पीटीआई के नेता शाहबाज गिल को 9 अगस्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जब उन्होंने टेलीविजन पर पाकिस्तानी सेना के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी की थी. उनकी टिप्पणी को देश के मीडिया प्राधिकरण द्वारा अत्यधिक घृणित और देशद्रोही माना गया था.

दो दिन की न्यायिक हिरासत में पीटीआई नेता

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद पुलिस के अनुरोध पर एक स्थानीय अदालत ने बुधवार को शाहबाज गिल की दो दिन की शारीरिक हिरासत को मंजूरी दे दी. अदालत ने शाहबाज गिल को इस्लामाबाद पुलिस हिरासत में रिमांड पर लिया, जब एक अदालत ने उनकी दो दिन की शारीरिक रिमांड बढ़ाने के पुलिस अनुरोध को खारिज कर दिया.

शाहबाज गिल की जान को खतरा

पाकिस्तान के प्रमुख अंग्रेजी अखबार द डॉन के अनुसार, न्यायाधीश ने जांच अधिकारी को प्रतिवादी का चिकित्सकीय परीक्षण कराने और अदालत में एक रिपोर्ट पेश करने का भी निर्देश दिया. इमरान खान की पार्टी ने आरोप लगाया है कि शाहबाज गिल को पहले पुलिस हिरासत में प्रताड़ित किया गया था और उनकी जान को खतरा बना हुआ है.

बनाना रिपब्लिक बनने की राह पर पाकिस्तान

इस बीच, इमरान खान ने पार्टी के नेता शाहबाज गिल को अस्पताल ले जाने वाले वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा कि हम एक बनाना रिपब्लिक बनने की राह पर आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने लिखा कि सभ्य दुनिया हमारे बर्बरता के स्तर पर चौंक जाएगी. सबसे खराब बात यह है कि एक आसान लक्ष्य को यातना के माध्यम से और निष्पक्ष परीक्षण के बिना एक उदाहरण बनाने के लिए चुना गया है.

Also Read: पाकिस्तान: इमरान खान को बड़ा झटका, शहबाज शरीफ के बेटे हमजा फिर से बने पंजाब के मुख्यमंत्री
हमारे खिलाफ रची जा रही साजिश

इमरान खान ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि इस बीच एनएस, मरियम, एमएफआर, एजेड, जिनमें से सभी ने सबसे खराब तरीके से और बार-बार दुर्भावनापूर्ण और लक्षित बयानों के माध्यम से सरकारी संस्थानों पर हमला किया है. शाहबाज गिल की गिरफ्तारी पर इमरान खान ने कहा कि जब उनका अपहरण किया गया और एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया. इसके बाद थाने में उन्हें यातना दी गई. इसके चलते उनकी मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य हालत खराब हो गई है. यह हमारे खिलाफ जबरन झूठे बयान देकर मुझे और पीटीआई को निशाना बनाने की साजिश का हिस्सा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें