38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Karnataka में सड़क दुर्घटना में नौ की मौत, 15 घायल, प्रधानमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा

हादसे में मारे गए लोग रायचूर जिले के विभिन्न भागों से आए दिहाड़ी मजदूर थे और बेंगलुरु जा रहे थे. सूत्रों ने बताया कि क्रूजर वाहन में लगभग 24 यात्री थे और उसमें क्षमता से अधिक लोगों को बैठाया गया था. उन्होंने कहा कि मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं.

तुमकुरू में कलमबेल्ला के पास गुरुवार को सुबह एक सड़क दुर्घटना में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े चार बजे एक यात्री वाहन और लॉरी में टक्कर हो जाने से यह हादसा हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सड़क हादसे को हृदय विदारक करार देते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की और साथ ही मुआवजे की भी घोषणा की है.


क्रूज में 24 यात्री थे सवार

सामाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि हादसे में मारे गए लोग रायचूर जिले के विभिन्न भागों से आए दिहाड़ी मजदूर थे और बेंगलुरु जा रहे थे. उन्होंने बताया कि घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है. सूत्रों ने बताया कि क्रूजर वाहन में लगभग 24 यात्री थे और उसमें क्षमता से अधिक लोगों को बैठाया गया था. उन्होंने कहा कि मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं.

घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती

तुमकुरू के उपायुक्त वाई एस पाटिल ने कहा, वे कल अपराह्न एक बजे क्रूजर से रवाना हुए. आज सवेरे लगभग साढ़े चार बजे जब उनका वाहन लॉरी के आगे निकलने का प्रयास कर रहा था तब लॉरी ने पीछे से वाहन को टक्कर मारी जिससे वह पलटकर डिवाइडर से टकरा गया. उन्होंने कहा, नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और बाकी बचे 15 को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. दो की हालत गंभीर है जिन्हें बेंगलुरु के राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य और स्नायु विज्ञान संस्थान (निमहंस) में भेजा गया है.

Also Read: कर्नाटक कॉन्ट्रैक्टर्स संघ के आरोपों पर सिद्धारमैया का CM बोम्मई पर निशाना, कहा- मांगी जा रही 40% कमीशन
राष्ट्रपति ने किया शोक प्रकट

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी हादसे में लोगों की मौत पर शोक प्रकट किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. राष्ट्रपति भवन ने मुर्मू के हवाले से ट्वीट में कहा, कर्नाटक के तुमकुरू में सड़क हादसे में बच्चों एवं महिलाओं समेत लोगों की मौत बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. उन्होंने कहा, मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भी दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया.

भाषा- इनपुट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें