38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Uttarakhand: विधानसभा में हुई भर्तियों पर सियासत गर्म, बोले सीएम धामी, जांच में पूरा सहयोग करेगी सरकार

Uttarakhand: उत्तराखंड राज्य अधीनस्थ चयन आयोग द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी की शिकायतों के बाद विधानसभा में हुई भर्तियों में अनियमितताओं के आरोपों के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज यानी रविवार को कहा है कि सरकार गड़बड़ी को लेकर विधानसभा अध्यक्ष से जांच करवाने का अनुरोध करेंगे

Uttarakhand News: उत्तराखंड विधानसभा में हुई भर्तियों में घोटाले का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. आरोप है कि विधानसभा अध्यक्ष रहते प्रेमचंद अग्रवाल ने बैकडोर से 72 भर्तियां कराई थीं और बाद में वित्त मंत्री बनने पर इन भर्तियों को मंजूरी भी दे दी. गौरतलब है कि उत्तराखंड सरकार ने अभी नियुक्तियों पर रोक लगा दी है.

जांच में पूरा सहयोग करेगी सरकार: उत्तराखंड राज्य अधीनस्थ चयन आयोग द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी की शिकायतों के बाद विधानसभा में हुई भर्तियों में अनियमितताओं के आरोपों के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज यानी रविवार को कहा है कि सरकार गड़बड़ी को लेकर विधानसभा अध्यक्ष से जांच करवाने का अनुरोध करेंगे और राज्य सरकार इसमें पूरा सहयोग भी करेगी.

एसटीएफ को सौंपी गई है जांच: सीएम धामी ने जांच को लेकर कहा कि वो विधानसभा अध्यक्ष से भर्ती में हुए घोटाले के आरोप की जांच के लिए आग्रह करेंगे. उन्होंने कहा कि घोटाला किसी के कार्यकाल में हुआ हो, विधानसभा अध्यक्ष उसकी जांत करवाएं. राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी की शिकायत बोलते हुए सीएम धामी ने कहा कि इसकी जांच एसटीएफ को सौंपी गई है, जिसने अब तक 25 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

दोषियों को मिलेगी सजा: सीएम धामी ने कहा कि विधानसभा में हुई नियुक्ति प्रक्रिया में जो भी दोषी होगा उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. सीएम धामी ने कहा कि यह राज्य के युवाओं के भविष्य से जुड़ी प्रश्न है, इसपर सरकार पूरी गंभीरता के साथ कदम उठा रही है. हम जांच की फूल-प्रूफ योजना बना रहे हैं ताकि भविष्य में कोई ऐसे अपराध की पुनरावृत्ति के बारे में न सोच सके.

Also Read: ‘हार मानने तक आदमी खत्म नहीं होता’ जानें नितिन गडकरी ने आखिर क्यों दिया ऐसा बयान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें