37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुमका मर्डर केस: फास्ट ट्रैक सुनवाई, दोषी को फांसी के फंदे तक पहुंचायेगी सरकार, बोले बन्ना गुप्ता

dumka news|ankita murder case|राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ भारी संख्या में आम लोग भी सड़क पर उतर आये. सभी ने एक स्वर में इस केस की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की मांग की. साथ ही कहा कि हत्यारे शाहरुख हुसैन को फांसी (Hang Shahrukh Hussain) की सजा मिलनी चाहिए.

झारखंड की उपराजधानी दुमका (Dumka News) की बेटी अंकिता के मर्डर की (Ankita Murder Case) की फास्ट ट्रैक सुनवाई होगी. दोषी को सरकार फांसी के फंदे तक पहुंचायेगी. अधिकारियों ने अगर लापरवाही बरती है, तो उनके खिलाफ भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी. ये बातें झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री एवं कांग्रेस नेता बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने सोमवार को कहीं. उन्होंने कहा कि परिवार ने समय रहते जानकारी नहीं दी, इसलिए यह दुखद घटना हो गयी.

शाहरुख ने अंकिता को जिंदा जलाया

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन (Jharkhand CM Hemant Soren) की अगुवाई में झारखंड में एक संवेदनशील सरकार है. अपराध करने वाले बचेंगे नहीं. जिन लोगों ने झारखंड (Jharkhand Crime News) की बेटी पर अन्याय किया है, उसे सजा मिलेगी. कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी. बता दें कि दुमका (Dumka District) के जरूवाडीह (Jaruwadih) की अंकिता कुमारी सिंह के घर में घुसकर शाहरुख हुसैन ने पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया था. अंकिता 45 फीसदी तक झुलस गयी थी.

Also Read: Dumka Murder Case: पढ़ने में तेज अंकिता मैट्रिक में आयी थी फर्स्ट, पिता का बनना चाहती थी सहारा
सड़क पर उतरे राजनीतिक और सामाजिक संगठन

गंभीर हालत में उसे राजधानी रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) में भर्ती कराया गया था, जहां शनिवार की देर रात उसने दम तोड़ दिया. अंकिता की मौत की खबर मिलते ही दुमका में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. बरंग दल, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गये और अंकिता को न्याय देने की मांग करने लगे.

दुमका के लोगों की मांग- शाहरुख को फांसी दो

राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ भारी संख्या में आम लोग भी सड़क पर उतर आये. सभी ने एक स्वर में इस केस की फास्ट ट्रैक कोर्ट (Fast Track Court) में सुनवाई की मांग की. साथ ही कहा कि हत्यारे शाहरुख हुसैन को फांसी (Hang Shahrukh Hussain) की सजा मिलनी चाहिए. इतना ही नहीं, मृतक के परिजनों को सरकार की ओर से मुआवजा देने की भी मांग की गयी.

अंकिता से जबरन दोस्ती करना चाहता था शाहरुख

उल्लेखनीय है कि शाहरुख हुसैन जबरदस्ती अंकिता से दोस्ती करना चाहता था. अंकिता ने उससे बात करने से इंकार कर दिया था. शाहरुख ने उसे धमकी दी कि अगर दोस्ती नहीं की, तो वह अंकिता को जिंदा नहीं छोड़ेगा. आखिरकार शाहरुख ने अंकिता को जिंदा जला दिया. पांच दिन तक जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष के बाद अंकिता जिंदगी की जंग हार गयी.

Also Read: दुमका हत्याकांड: BJP नेता बाबूलाल मरांडी का आरोप, डीएसपी नूर मुस्तफा ने अभियुक्त को बचाने का किया प्रयास
अंकिता के परिजनों को मिल रही है धमकी, मांगी सुरक्षा

अंकिता को जिस दिन जिंदा जलाया गया, उसी दिन पुलिस ने शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया. शाहरुख की गिरफ्तारी के बाद उसके बड़े भाई ने अंकिता के परिजनों को धमकी दी कि जिन लोगों ने उसके भाई को गिरफ्तार करवाया है, वह उसे जिंदा नहीं छोड़ेगा. उसके परिवार को मार डाला जायेगा. अंकिता के परिजनों ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें