38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

NIA का D कंपनी पर बड़ी कार्रवाई, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम पर रखा 25 लाख रुपये का इनाम

एनआईए के एक अधिकाकी ने गुरुवार को बताया कि जांच एजेंसी ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी शकील शेख उर्फ छोटा शकील पर 20 लाख रुपये और उसके साथियों हाजी अनीस पर 15 लाख रुपये का इनाम रखा है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 1993 के मुंबई सिलसिलेवार बम धमाकों के मुख्य आरोपी, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की गिरफ्तारी के लिए कोई भी सूचना देने पर 25 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है. बता दें कि दाऊद ने पाकिस्तान में अपना ठिकाना बनाया हुआ है. 1993 मुंबई धमाके के अलावा दाऊद पर भारत में कई आतंकी घनटाओं की साजिश रचने का आरोप है. इससे पहेल, एनआईए ने फरवरी महीने में दाऊद गिरोह के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

दाऊद के करीबियों पर भी रखा इनाम

एनआईए के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि जांच एजेंसी ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी शकील शेख उर्फ छोटा शकील पर 20 लाख रुपये और उसके साथियों हाजी अनीस उर्फ अनीस इब्राहिम शेख, जावेद पटेल उर्फ जावेद चिकना तथा इब्राहिम मुश्ताक अब्दुल रज्जाक मेमन उर्फ टाइगर मेमन पर 15-15 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा भी की है. ये सभी 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में वांछित आरोपी हैं.

फरवरी में डी कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज

अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने इनकी गिरफ्तारी में मददगार साबित होने वाली सूचना मांगी है. एजेंसी ने फरवरी में ‘डी’ कंपनी के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था. एनआईए ने एक बयान में कहा कि दाऊद इब्राहिम कास्कर को संयुक्त राष्ट्र ने वैश्विक आतंकवादी घोषित किया हुआ है जो अपने करीबी साथियों अनीस इब्राहिम शेख, छोटा शकील, जावेद चिकना तथा टाइगर मेमन समेत अन्य लोगों के साथ अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी नेटवर्क ‘डी-कंपनी’ चलाता है.

Also Read: Breaking News: दाऊद इब्राहीम और छोटा शकील के करीबी अजय रमेश नावंदर को सीबीआई ने किया गिरफ्तार
इन मामलों में आरोप दर्ज

बयान के अनुसार, ये सभी लोग विभिन्न आतंकवादी-आपराधिक गतिविधियों जैसे कि हथियारों की तस्करी, मादक पदार्थ की तस्करी, अंडरवर्ल्ड आपराधिक गिरोह, धन शोधन, आतंकवाद के लिए निधि जुटाने के वास्ते अहम संपत्तियां अनधिकृत रूप से रखने तथा लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अल-कायदा समेत अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठनों के साथ काम करने में लिप्त हैं.

(इनपुट- भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें