29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Nikay Election: भागलपुर में मेयर पद के इन दिग्गजों के बीच होगा चुनावी दंगल, कई नए चेहरे होंगे आमने-सामने

Nikay Election 2022: नगरपालिका चुनाव को लेकर मेयर और डिप्टी मेयर के पदों के आरक्षण की सूची जारी कर दी गयी है. इसमें भागलपुर का मेयर और डिप्टी मेयर का पद अति पिछड़ा के लिए है. इस कारण मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव लड़ने का अरमान पाले कई लोगों को निराशा हुई है.

भागलपुर, ललित किशोर मिश्र: नगरपालिका चुनाव को लेकर मेयर और डिप्टी मेयर के पदों के आरक्षण की सूची जारी कर दी गयी है. इसमें भागलपुर का मेयर और डिप्टी मेयर का पद अति पिछड़ा के लिए है. इस कारण मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव लड़ने का अरमान पाले कई लोगों को निराशा हुई है. कई महीनों से चुनाव की तैयारी लगे कई लोग की उम्मीदवारी पल झपकते ही उम्मीद खत्म हो गयी. शहर जिन चेहरे को जानता था अब ये चेहरे आरक्षण होने के कारण चुनाव नहीं लड़ पायेंगे. मेयर का सीट पहले की तरह अति पिछड़ा महिला ही रहेगा, वहीं डिप्टी मेयर की सीट भी इस बार अति पिछड़ा कोटि में है.

मेयर पद के लिए इन नामों की चर्चा

मेयर पद पर चुनाव लड़ने के लिए निवर्तमान मेयर सीमा साहा मैदान में उतरने के लिए तैयारी में लग गयी हैं. वहीं इस पद पर एक नाम की चर्चा जोरों पर है. गोपालपुर के जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल की पत्नी पूर्व जिप अध्यक्ष सविता देवी के चुनाव लड़ने की चर्चा है. विधायक गोपाल मंडल खुद इस बात पर मुहर लगायी है.

सविता देवी लड़ेंगी चुनाव

मामले को लेकर जदयू विधायक गोपाल मंडल ने कहा कि मेयर पद के लिए पूर्व जिप अध्यक्ष सविता देवी चुनाव लड़ेगी. इसके लिए तैयारी चल रही है. वहीं निवर्तमान मेयर सीमा साहा ने कहा कि अपने पांच साल के किये कार्य के आधार पर जनता के बीच जाउंगी. वहीं इस पर शहर के जाने माने डॉक्टर के पत्नी के चुनाव लड़ने की चर्चा है. डिप्टी मेयर की सीट भी आरक्षित हो जाने से इस पद के लिए कोई नाम सामने नहीं आया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें