33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Israel Air Strike: इजरायल का सीरिया पर एयरस्ट्राइक, पांच सीरियाई सैनिकों की हुई मौत, जानिए पूरा मामला

Israel Air Strike: बता दें कि पिछले महीने इजराइल की तरफ से की गयी हवाई हमलों ने अलेप्पो हवाईअड्डे को दो बार निशाना बनाया है. उस वक्त सीरिया के मीडिया सूत्रों ने बताया था कि उन हमलों ने ईरान समर्थित मिलिशिया से संबंधित हथियार डिपो को लक्षित किया था.

Israel Air Strike: इजरायल ने सीरिया पर एयरस्ट्राइक किया है. इस हवाई हमले में दिरिया के पांच सैनिकों के मौत की मौत हो गयी है. साथ ही बताया जा रहा है कि इंफ्रास्ट्रक्चर को भी नुकसान पहुंचाया गया है. सीरिया के रक्षा मंत्रालय के अनुसार इजराइल ने कई मिसाइलें दागी. सीरियाई एयर डिफेंस सिस्टम ने कुछ मिसाइलों को रोक लिया और अधिकांश मिसाइलों को तबाह कर दिया. मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार इजराइल ने सीरिया के दमिश्क को निशाना बनाया.

‘मिसाइलों को रोक दिया और कई को मार गिराया’

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वायु रक्षा ने दमिश्क और उसके ग्रामीण इलाकों के हवाई क्षेत्र में शत्रुतापूर्ण मिसाइलों को रोक दिया, उनमें से कई को मार गिराया. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स वॉर मॉनिटर ने जानकारी देते हुए कहा कि इजरायल ने उन जगहों को निशाना बनाया जहां ईरान समर्थित समूह दमिश्क हवाई अड्डे के पास और दमिश्क के ग्रामीण इलाकों में तैनात हैं.

हवाई हमलों ने हवाईअड्डे को दो बार बनाया निशाना

बता दें कि पिछले महीने इजराइल की तरफ से की गयी हवाई हमलों ने अलेप्पो हवाईअड्डे को दो बार निशाना बनाया है. उस वक्त सीरिया के मीडिया सूत्रों ने बताया था कि उन हमलों ने ईरान समर्थित मिलिशिया से संबंधित हथियार डिपो को लक्षित किया था. बता दें कि तेहरान से जमीनी स्थानान्तरण में व्यवधानों के बाद, सीरिया में अपने सुरक्षाबलों और सैनिकों के लिए सैन्य उपकरणों को ढोने के लिए हवाई परिवहन को एक अधिक विश्वसनीय साधन के रूप में अपनाया है.

Also Read: PM Modi Birthday: पीएम मोदी देंगे देश को सौगात, चीतों की रक्षा के लिए इन्हें सौंपी गयी जिम्मेदारी

हमलों को अंजाम देने की बात स्वीकारता है इज़राइल

साल 2011 में सीरिया में गृहयुद्ध छिड़ने के बाद से ही इज़राइल ने अपने उत्तरी पड़ोसी के खिलाफ सैकड़ों हमले शुरू किए हैं, जिसमें सरकारी सैनिकों के साथ-साथ ईरान समर्थित बलों और हिज़्बुल्लाह लड़ाकों को निशाना बनाया गया. उसने सैकड़ों हमलों को अंजाम देने की बात स्वीकार की है. इजराइल का कहना है कि कट्टर दुश्मन ईरान को अपने दरवाजे पर पैर जमाने से रोकने के लिए उसका हवाई अभियान आवश्यक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें