30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Sarkari naukri: अग्निवीरों की तर्ज पर आयुध कंपनियों में होगी नियुक्ती, जानें कैसे मिलेगी नौकरी

Sarkari naukri: देश की तीनों सेनाओं में भर्ती किए जा रहे अग्निवीरों की तर्ज पर आयुध कंपनियों में भी नियुक्ति की जाएगी. ये भर्ती एक से चार साल तक के लिए होगी. इसकी शुरुआत गोला बारूद बनाने वाली कंपनी म्यूनिशंस इंडिया लिमिटेड करने जा रही है.

Sarkari jobs: देश की तीनों सेनाओं में भर्ती किए जा रहे अग्निवीरों की तर्ज पर आयुध कंपनियों में भी नियुक्ति की जाएगी. ये भर्ती एक से चार साल तक के लिए होगी. इसकी शुरुआत गोला बारूद बनाने वाली कंपनी म्यूनिशंस इंडिया लिमिटेड करने जा रही है. कंपनी की तरफ से इसको लेकर बीते 5 सिंतबर को एक लेटर भी जारी किया गया था. बता दें कि यह कंपनी 12 आयुध निर्माणियों का विलय करके बनी है.

हर महीने 19,900 रुपये सैलरी मिलेगी

इन नियुक्तियों के दौरान युवाओं को हर महीने 19,900 रुपये सैलरी के साथ ही महंगाई भत्ता भी दिया जाएगा. मकान किराया उसी स्थिति में मिलेगा जब निर्माणी के क्वार्टर खाली नहीं होंगे. नियुक्ति के लिए सामान्य वर्ग के लिए आयु सीमा 30 साल निर्धारित की गई है. आरक्षित वर्ग के लिए सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट का प्रावधान है. नियुक्ति समाप्त होने पर कोई आर्थिक या अन्य लाभ नहीं दिया जाएगा. अवधि खत्म होते ही सेवा खुद ही समाप्त हो जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन कब से होंगे, इसके बारे में जल्दी ही सूचना जारी की जाएगी.

अहम बातें

  • सैलरी-19,900 रुपये प्रति माह

  • आयु सीमा अधिकतम -30 साल

म्युनिशंस इंडिया लिमिटेड ने शुरू की भर्ती

बता दें कि इसकी शुरुआत गोला बारूद बनाने वाली कंपनी म्युनिशंस इंडिया लिमिटेड करने जा रही कंपनी की ओर से 5 सितंबर को इस संबंध में जारी किया पत्र पिछले साल अक्टूबर में देश भर की 41 आयुध कंपनियों का विलय कर सात कंपनियां बनाई गई थी. इनमें से तीन के हेडक्वार्टर शहर में है. इसमें 13 निर्माणियों को शामिल किया गया है.

क्या है अग्निपथ योजना ?

अग्निपथ योजना युवाओं के लिए एक प्रकार की स्किम है जिसमें युवाओं को 4 साल के लिए सेना (नौसेना, थल सेना और वायुसेना) में सेवा देने का अवसर मिलेगा. 4 साल बाद चयनित हुए जवानों में से 25 प्रतिशत को परमानेंट कर दिया जाएगा और बाकी लोगों को सेवानिवृत्त (रिटायर) कर दिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें