35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Good News: गोरखपुर के भटहट में बनेगा नया होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र, जानें क्‍या-क्‍या मिलेगी सुव‍िधा?

होमगार्ड विभाग को जल्दी अपना प्रशिक्षण केंद्र मिलेगा वर्तमान में होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र गोरखपुर के सिविल लाइन क्षेत्र में कार्मेल स्कूल के सामने है. वर्तमान में किराए के भवन में होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र चलता है. गोरखपुर में अपना प्रशिक्षण केंद्र खुल जाने के बाद होम गार्डों को काफी सुविधा मिलेगी.

Gorakhpur News: गोरखपुर के भटहट क्षेत्र में होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र बनेगा. जिला प्रशासन ने आयुष विश्वविद्यालय के पास जंगल मांघी में 20 एकड़ जमीन चिन्हित किया है. होमगार्ड विभाग को जल्दी अपना प्रशिक्षण केंद्र मिलेगा वर्तमान में होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र गोरखपुर के सिविल लाइन क्षेत्र में कार्मेल स्कूल के सामने है. वर्तमान में किराए के भवन में होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र चलता है. गोरखपुर में अपना प्रशिक्षण केंद्र खुल जाने के बाद प्रशिक्षण के साथ साथ होम गार्डों को सुविधा मिलेगी.

आयुष विश्वविद्यालय भी बनेगाबनेगा

होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र के लिए विभाग की ओर से 20 एकड़ जमीन की मांग की गई थी. प्रशासन ने भटहट ब्लॉक के जंगल मांघी गांव में यह जमीन उपलब्ध करा दी है. यह भूमि होमगार्ड विभाग को दी जा चुकी है. जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित की गई जमीन भटहट से बास स्थान मार्ग पर है. इस मार्ग को शासन ने फोरलेन करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है .फोरलेन हो जाने से आवागमन आसान हो जाएगा. भटहट से बांस स्थान रोड पर तेजी से विकास कार्य हो रहा है. उत्तर प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय भी इसी रोड पर बन रहा है.

फोरलेन बनाने का निर्देश दिया

इसी रोड पर उद्यान विभाग को 20 एकड़ जमीन शासन ने उपलब्ध कराई है. आगे भी यहां अन्य प्रशिक्षण केंद्रों के लिए जमीन देने की तैयारी चल रही है. सरकारी संस्थाओं के खुलने के साथी भटहट से बांसस्थान रोड पर निजी क्षेत्र के लोग भी विकास कर रहे हैं. गोरखपुर शहर के कुछ बड़े व्यापारी भी यहां बड़ी जमीन ले रहे हैं. अच्छी परियोजनाएं लांच करने की तैयारी कर रहे हैं. इस खेत में काफी तेजी से विकास होता देखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोरलेन बनाने का निर्देश दिया है.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें