29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टीम इंडिया अगले साल एशिया कप खेलने जा सकती है पाकिस्तान, बीसीसीआई कर रहा तैयारी

अगले साल पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी करेगा. इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान का दौरा कर सकती है. बीसीसीआई इसके लिए तैयार है. हालांकि बीसीसीआई ने कहा कि सरकार का निर्णय ही अंतिम होगा. पिछला बार भारतीय टीम 2005-06 में पाकिस्तान गयी थी.

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है. इस बीच सभी के मन में एक सवाल यह है कि क्या भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजेगा. लेकिन अब यह पुष्टि हो गयी है कि बोर्ड महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिए एक टीम पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार है, लेकिन सरकार की मंजूरी के बाद अंतिम निर्णय लिया जायेगा. बोर्ड ने आगामी वार्षिक आम बैठक से पहले सभी राज्य संघों को एक पत्र भेजा और ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान की यात्रा निश्चित है.

2023 में भारत में होगा 50 ओवरों का वर्ल्ड कप

पाकिस्तान को 2023 में 50 ओवर के एशिया कप की मेजबानी करनी है और उसके बाद 50 ओवरों का आईसीसी क्रिकेट विश्व कप भारत में होगा. बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक भी 18 अक्टूबर को होगी. भारत और पाकिस्तान ने 2012-13 के बाद से द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला नहीं खेली है. उस समय पाकिस्तान ने तीन टी20ई और इतने ही एकदिवसीय मैचों के लिए भारत का दौरा किया था.

Also Read: T20 World Cup: मेलबर्न में पहली बार पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत, जानिए कैसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड
सुरक्षा कारणों से दूसरी टीमें भी नहीं जाना चाहती पाकिस्तान

उसके बाद से दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गयी है. भारत में हुए कई बार आतंकवादी हमलों के बाद बीसीसीआई ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलने का फैसला किया था. क्योंकि हर बार आतंकवादी हमलों के तार पाकिस्तान से जुड़े होते हैं. इतना ही नहीं कई वर्षों तक ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी बड़ी टीमों ने भी पाकिस्तान के दौरे से परहेज किया. यह सुरक्षा कारणों की वजह से हुआ.

2005-06 में भारत ने किया था पाकिस्तान का दौरा

भारत और पाकिस्तान की टीमें या तो एशिया कप या फिर वर्ल्ड कप में ही एक दूसरे के आमने-सामने होती हैं. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला चीर प्रतिकद्वंद्वि पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेला जायेगा. यह मैच मेलबन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा. भारत ने आखिरी बार 2005-06 में राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में पाकिस्तान का दौरा किया था. उस दौरे पर, टीम ने वहां तीन टेस्ट और पांच एकदिवसीय मैच खेले थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें