35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Karnataka News: वायरल हो रहे थप्पड़ मामले पर आया महिला का बयान, कहा- मंत्री दे रहे थे सांत्वना

मंत्री सोमन्ना के कार्यालय की ओर से जारी वीडियो में महिला ने कहा कि उसने केवल एक भूखंड देने की गुहार लगाई थी. वीडियो में महिला ने कहा, मैं उनके चरणों में झुकी और मंत्री ने मुझे सांत्वना दी कि वह मेरी मदद करेंगे, लेकिन प्रचारित किया गया कि उन्होंने मुझे पीटा है.

कर्नाटक के मंत्री वी सोमन्ना के एक महिला को थप्पड़ मारने का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. वहीं, थप्पड़ की घटना को लेकर विपक्ष ने भी मंत्री सोमन्ना पर निशाना साध रहा है. हालांकि, मामला के तूल पकड़ने के बाद महिला का बयान आया है कि जब उसने एक सरकारी भूखंड आवंटित करने के लिए सोमन्ना के सामने साष्टांग प्रणाम करने की कोशिश की, तो वह उसे बस सांत्वना दे रहे थे.

वहीं सोमन्ना ने कथित तौर पर थप्पड़ मारने के बाद अपने इस व्यवहार के लिए रविवार को माफी मांगी. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. यह घटना उस समय की है जब मंत्री इस जिले के हंगला गांव में संपत्ति दस्तावेज वितरण समारोह में हिस्सा ले रहे थे. संपत्ति के स्वामित्व के कागजात भूमिहीन लोगों को सौंपे गए जो आवासीय उद्देश्यों के लिए सरकारी भूमि पर कब्जा किये हुए थे.

शनिवार को आयोजित समारोह के दौरान, केम्पम्मा नाम की एक महिला ने चामराजनगर जिला प्रभारी मंत्री सोमन्ना के पास पहुंची और कथित तौर पर उनसे एक भूखंड आवंटित करने की गुहार लगाई. अनियंत्रित भीड़ से धक्का लगने के बाद मंत्री नाराज हो गए और कथित तौर पर उसे थप्पड़ मार दिया. उन्होंने चामराजनगर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह घटना कोई घटना नहीं है. मैं पिछले 40 साल से राजनीति में हूं. यह समाज के दलित और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आयोजित एक कार्यक्रम था. हालांकि मैंने बिल्कुल भी गलत व्यवहार नहीं किया, लेकिन अगर किसी को बुरा लगा है तो मैं माफी मांगता हूं और खेद व्यक्त करता हूं.”

मंत्री के अनुसार, केम्पम्मा बार-बार मंच पर आ रही थी और वह उसे ऐसा न करने के लिए कहने के लिए मजबूर हो रहे थे. सोमन्ना ने कहा कि हालांकि उन्होंने उससे कहा कि जब वह मंच से उतरेंगे तो वह 10 मिनट में उसकी समस्या का समाधान कर देंगे, लेकिन वह नहीं मानी. मंत्री ने कहा, ‘‘मैं उसे अपने हाथ से इशारा करते हुए उसे एक तरफ खड़ा करने की कोशिश कर रहा था. इसके अलावा और कोई इरादा नहीं था. महिलाओं के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है. मैं भी आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि से आता हूं.” मंत्री ने कहा कि उन्होंने रविवार को केम्पम्मा को एक ‘हक्कू पत्र’ (स्वामित्व पत्र) जारी किया.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने सोमन्ना पर निशाना साधते हुए कहा कि यह घटना ‘‘उनकी संस्कृति दर्शाती है.” उन्होंने कहा, ‘‘एक महिला सरकार को अपना दर्द बता रही थी, लेकिन उसे कठोर शब्दों के साथ जवाब दिया गया. सत्ता में बैठे लोगों को धैर्य रखना चाहिए. सोमन्ना मंत्री बनने के लायक नहीं हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘अगर आपके पास लोगों की शिकायतों को दूर करने के लिए धैर्य नहीं है तो आपको इस्तीफा दे देना चाहिए.” कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि भाजपा के मंत्रियों के सिर पर ‘‘अहंकार सवार हो गया है.’

कांग्रेस महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य जयराम रमेश ने कहा, ‘‘राहुल गांधी ने 30 सितंबर को उसी गुंडलूपेट से भारत जोड़ो यात्रा के कर्नाटक चरण की शुरुआत की थी, उसमें और इस घटना में कितना फर्क है. इस व्यक्ति को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए.” रमेश केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का जिक्र कर रहे थे, जो पिछले महीने गुंडलूपेट से कर्नाटक में दाखिल हुई थी, जहां यह घटना शनिवार को हुई.

सोमन्ना के कार्यालय ने बाद में एक वीडियो साझा किया, जिसमें महिला ने कहा कि उसे थप्पड़ नहीं मारा गया, बल्कि केवल ‘‘मंत्री ने दिलासा दिया.” महिला ने वीडियो में कहा, ‘‘मैंने जमीन देने की गुहार के साथ उनके चरणों में सिर झुकाया और मंत्री ने मुझे दिलासा दिया कि वह मेरी मदद करेंगे, लेकिन (मीडिया में) यह प्रचारित किया गया कि उन्होंने (मंत्री ने) मुझे थप्पड़ मारा.” महिला के साथ उसके बच्चे भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें