34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ram Setu: कानूनी पचड़े में फंसी अक्षय कुमार की राम सेतु! पंजाब के इतिहासकार ने इस वजह से जताई नाराजगी

श्रीलंका में काम करने वाले एक पंजाबी इतिहासकार और 2006 में गठित रामायण अनुसंधान समिति के विभाग के प्रमुख अशोक कुमार कैंथ ने बताया कि, उन्होंने फिल्म देखी और मुख्य पात्र डॉ.आर्यन उनकी जीवन की कहानी पर आधारित थी. यह मामला कॉपीराइट का है.

अक्षय कुमार स्टारर राम सेतु के निर्माता एक बार फिर मुश्किल में फंस गये हैं. भाजपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा फिल्म की टीम को नोटिस भेजे जाने के बाद अब श्रीलंका में रामायण अनुसंधान समिति के विभाग के प्रमुख ने मेकर्स पर आरोप लगाये हैं. उनका कहना है कि निर्माताओं ने उनकी परमिशन के बिना उनके काम और जीवन की कहानी की नकल की है. उन्होंने फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की. बता दें कि फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा ने किया है.

डॉ. आर्यन की कहानी उनके जीवन पर आधारित है

श्रीलंका में काम करने वाले एक पंजाबी इतिहासकार और 2006 में गठित रामायण अनुसंधान समिति के विभाग के प्रमुख अशोक कुमार कैंथ ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि, उन्होंने फिल्म देखी और मुख्य पात्र डॉ.आर्यन उनकी जीवन की कहानी पर आधारित थी. उन्होंने आरोप लगाया कि उनके द्वारा किए गए शोध कार्य को उनकी अनुमति के बिना फिल्म में उनकी वेबसाइट से लिया गया है. फिल्म का मुख्य किरदार भी उनकी जीवन की कहानी को पेश कर रहा है कि उन्होंने श्रीलंका में रामायण तथ्यों के अस्तित्व की खोज कैसे की थी.

यह कॉपीराइट का मामला है

अशोक कुमार कैंथ ने आगे कहा कि, यह मामला कॉपीराइट का है. अशोक कुमार कैंथ ने कहा, “फिल्म बहुत बेहतर होती अगर फिल्म निर्माता कई चीजों पर चर्चा करने के लिए उनके पास आते क्योंकि मैंने सब कुछ जमीन पर किया है.” उन्होंने यह भी कहा कि अगर उन्हें विश्वास में लिया जाता तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होती.

Also Read: Stree 2: फिर लौट रही हैं ‘स्त्री’, हॉरर और कॉमेडी भरी इस फिल्म में इस एक्टर की होगी दमदार एंट्री!
फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की

उन्होंने कहा कि, न तो अक्षय ने और न ही निर्माताओं ने उनकी परमिशन ली और न ही उन्हें फिल्म में क्रेडिट दिया. उन्होंने यह भी दावा किया कि फिल्म के कुछ सीन ने लोगों की “धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई “. उन्होंने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. उन्होंने आगे कहा कि वह गृह मंत्री, पीएमओ और सूचना एवं प्रसारण मंत्री सहित उच्च अधिकारियों के पास जाएंगे. उन्होंने कहा, ‘अगर कोई मेरी बात नहीं सुनेगा तो मैं कोर्ट का दरवाजा खटखटाऊंगा.’ बता दें कि कैंथ मूल रूप से पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर जिले के बंगा कस्बे का रहनेवाले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें