30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जगदानंद सिंह पर इसी सप्ताह होगा फैसला, सिंगापुर जाने से पहले लालू यादव निबटायेंगे सारे पेंडिंग फाइल

राजद के प्रदेश अध्यक्ष पर जगदानंद सिंह बने रहेंगे या किसी और को इसकी जिम्मेदारी दी जायेगी, इस पर अंतिम फैसला इसी सप्ताह हो जाने की उम्मीद है. सिंगापुर जाने से पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पार्टी से संबंधित सभी पेंडिंग फाइल को निबटा लेना चाहते हैं.

पटना. राजद के प्रदेश अध्यक्ष पर जगदानंद सिंह बने रहेंगे या किसी और को इसकी जिम्मेदारी दी जायेगी, इस पर अंतिम फैसला इसी सप्ताह हो जाने की उम्मीद है. सिंगापुर जाने से पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पार्टी से संबंधित सभी पेंडिंग फाइल को निबटा लेना चाहते हैं. इसके लिए वो पार्टी नेता तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात कर रहे हैं.

पार्टी हित में निर्णय लेना जरूरी

राजद के अंदरुनी सूत्रों के मुताबिक इस मामले में पार्टी के शीर्ष स्तर पर विचार मंथन हो रहा है. दरअसल राजद में प्रदेश अध्यक्ष को लेकर उहापोह की स्थिति होने से न तो प्रदेश कार्यकारिणी का गठन हो पा रहा है और न ही संगठन की गतिविधियां प्रभावी तौर पर आगे बढ़ पा रही हैं. ऐसे में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को निर्णय लेना जरूरी हो गया है.

प्रदेश कार्यालय नहीं आ रहे जगदानंद सिंह

राजद के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को अपने प्रदेश कार्यालय आये 40 दिन से अधिक समय हो चुका है. हालांकि इस अवधि में वह अपने इलाज के लिए दो बार पटना आ चुके हैं. अधिकतर समय वह गांव ही रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, इस बीच संभवत: एक बार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से जगदानंद सिंह का संवाद हो चुका है. हालांकि क्या बात हुई, यह बात बाहर सामने नहीं आ सकी है.

सियासी गतिरोध का पटाक्षेप संभव 

राजद सुप्रीमो अपने नजदीकियों से इस बारे में विमर्श कर रहे हैं. उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में राजद के अंदर चल रहे बड़े सियासी गतिरोध का पटाक्षेप हो जाये. इधर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद का किडनी के इलाज के लिए सिंगापुर जाना लगभग तय है. अगर किडनी प्रत्यारोपण की जरूरत पड़ी तो यहां से उनके परिवार के अन्य सदस्य भी सिंगापुर जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें