38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Youth World Boxing: महिला बॉक्सर लशू यादव क्वार्टर फाइनल में, चार और भारतीय मुक्केबाज अगले राउंड में

भारत की युवा महिला मुक्केबाज लशू यादव यूथ वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी हैं. लशू ने सर्वसम्मति से अपना मुकाबला जीता और पोलैंड की मार्ता जेरविंस्का को 5-0 से हरा दिया. चार और भारतीय मुक्केबाज अगले राउंड में प्रवेश कर चुके हैं.

भारतीय मुक्केबाज लशु यादव ने स्पेन के ला नुसिया में आईबीए यूथ पुरुष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2022 के दूसरे दिन पोलैंड की मार्ता जेरविंस्का को एकतरफा मुकाबले में हराकर महिलाओं के 70 किग्रा वर्ग में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. लशू की 5-0 से शानदार जीत के अलावा, प्रीति दहिया और देश के दो पुरुष मुक्केबाजों ने भी अगले चरण में प्रवेश किया.

प्रीति दहिया को भी मिली जीत

प्रीति दहिया ने महिलाओं के 57 किलोग्राम राउंड ऑफ 32 मुकाबले में कोलंबिया की क्लाउडिया डेनिएला को 4-0 से हराया. पुरुष वर्ग में, हर्ष ने हंगरी के लेवेंटे ओलाह के खिलाफ समान रूप से प्रभावी प्रदर्शन करते हुए 60 किग्रा के शुरुआती दौर के मैच को 5-0 के अंतर से जीत लिया. दूसरी ओर, आशीष को ईरान के नीमा बयाती के खिलाफ 54 किग्रा राउंड ऑफ -32 मुकाबले में वाकओवर दिया गया.

Also Read: Asian Wrestling Championship: रवि दहिया ने लगायी गोल्ड की हैट्रिक, फाइनल में हारे बजरंग पूनिया को सिल्वर
प्रांजल यादव को करना पड़ा हार का सामना

इस बीच, एशियाई युवा कांस्य पदक विजेता प्रांजल यादव को महिलाओं के 81 किग्रा के अंतिम-16 मुकाबले में उज्बेकिस्तान की ओल्टिनोय सोतिम्बोएवा के खिलाफ 2-3 से करीबी हार का सामना करना पड़ा. इससे प्रतिष्ठित इवेंट में भारत का अपराजेय अभियान रुक गया. इससे पहले भारतीय खिलाड़ी लगातार जीत ही रहे थे.

शुक्रवार को छह मुक्केबाज दिखायेंगे दम

प्रतियोगिता के तीसरे दिन शुक्रवार को छह भारतीय पुरुष मुक्केबाज एक्शन में नजर आयेंगे. इन प्रतियोगिताओं में एशियाई युवा चैंपियन वंशज (63.5 किग्रा), जादूमणि सिंह मांडेंगबम (51 किग्रा), अमन राठौर (67 किग्रा), रॉकी चौधरी (80 किग्रा) और भारत जून (92 किग्रा) भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. ये सभी बॉक्सर अपने-अपने राउंड ऑफ 32 के मैच खेलेंगे और रिदम (+92 किग्रा) के प्री-क्वार्टर फाइनल में भी दम दिखायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें