29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ओडिशा में मालगाड़ी हुई बेपटरी, दो की मौत, अप-डाउन सेवा प्रभावित, ये रेलगाड़ियां हुईं रद्द

आज सुबह कोराई रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी बेपटरी हो गयी, जिसमें दो व्यक्ति के मारे जाने की सूचना है. मुख्यमंत्री ने मंत्री प्रमिला मलिक को घटनास्थल पर जाने और स्थिति की जानकारी लेने को कहा है.

Train accident : ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज सुबह हुई रेल दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति संवदेना जतायी है और आश्रितों के लिए दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है. गौरतलब है कि आज सुबह कोराई रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी बेपटरी हो गयी, जिसमें दो व्यक्ति के मारे जाने की सूचना है. मुख्यमंत्री ने मंत्री प्रमिला मलिक को घटनास्थल पर जाने और स्थिति की जानकारी लेने को कहा है.

मुख्यमंत्री ने मुआवजे की घोषणा की

ओडिशा सीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने घायलों के लिए उचित इलाज की व्यवस्था करने और बचाव कार्य की समुचित व्यवस्था का आदेश दिया है. कोराई रेलवे स्टेशन ईस्ट कोस्ट रेलवे के अंतर्गत आता है. दुर्घटना के बाद दोनों रेल लाइन बंद है, जिसकी वजह से रेल सेवा प्रभावित हुई है.


अप और डाउन लाइनें बंद

ईस्ट कोस्ट रेलवे की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार बचाव कार्य जारी है. बेपटरी हुई ट्रेन ने रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग को क्षतिग्रस्त कर दिया है. चूंकि अप और डाउन दोनों लाइनें बंद हैं, इसलिए रेलवे ने 12821 शालीमार-पुरी एक्सप्रेस और 18045 शालीमार-हैदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन को आज रद्द कर दिया है.

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी की मुआवजे की घोषणा

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस दुर्घटना पर दुख जताया और मालगाड़ी के बेपटरी होने पर दो यात्रियों की मौत को दुखद बताया है. रेल मंत्री ने मारे गये लोगों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे और घायलों के लिए 25-25 हजार रुपये मुआवजे की घोषणा की है.

54 बोगियां प्लेटफाॅर्म पर चढ़ीं

जानकारी के अनुसार यह मालगाड़ी खड़गपुर से छतरपुर की ओर जा रही थी. ट्रेन में कुल 54 बोगी थे. हालांकि सभी बोगियां खाली थीं. मालगाड़ी की बोगियां प्लेटफाॅर्म पर चढ़ गयी और स्टेशन की बिल्डिंग से टकरा गयी, जिसकी वजह से यात्रियों की मौत हुई और कई लोग घायल हो गये हैं.

Also Read: हाजीपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, 12 लोगों की मौत, पीएम मोदी और CM नीतीश कुमार ने जताया दुख, मुआवजे का एलान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें