31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हजारीबाग के बड़कागांव में हाइवा और बाइक की टक्कर में जिंदा जला युवक, दोनों वाहन भी जलकर राख

जारीबाग के बड़कागांव क्षेत्र में हाइवा और बाइक के बीच टक्कर के बाद लगी आग में बाइक सवार युवक मौके पर ही जिंदा जल गया. वहीं, दोनों वाहन भी मौके पर जलकर राख हो गये. इस घटना से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर दिया. करीब चार घंटे बाद मृतक के परिजनों को आश्वासन मिलने के बाद लोगों ने जाम खत्म कर दिया.

Jharkhand News: हजारीबाग-बड़कागांव रोड स्थित इक्विनोक्स प्वाइंट मैदान के पास हाइवा ने बाइक के बीच टक्कर हुई. इस टक्कर में बाइक में आग लग गयी, जिससे बाइक सवार जिंदा जल गया. वहीं, कुछ देर में दोनों वाहन धू-धूकर जलकर राख हो गये. बाइक सवार मृतक का शव इतना जल गया था कि लोग पहचान नहीं पा रहे थे. काफी देर बाद स्थानीय लोगों ने बरवाडीह निवासी बुधन साव के 32 वर्षीय पुत्र निर्मल साव के रूप में पहचान की.

क्या है मामला

मृतक के परिजन एवं प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, निर्मल साव हर दिन की तरह शुक्रवार की सुबह चार बजे अपनी बाइक से मजदूरी करने हजारीबाग जा रहा था. वहीं, एक हाइवा इक्विनॉक्स प्वाइंट मैदान से बड़कागांव चौक की ओर जा रहा था. इसी दौरान हाइवा की चपेट में बाइक सवार आ गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, दोनों वाहन के टक्कर से बाइक हाइवा के अंदर घुसकर तेल टंकी से जा टकराया, जिससे आग लग गई. वहीं, हाइवा के बैटरी में भी आग लगी. जिससे निर्मल साव एवं उसकी बाइक पूरी तरह जलकर राख हो गया. जबकि, इस हादसे में हाइवा ड्राइवर और खलासी भाग निकला.

हाइवा किसी दुकानदार को तेल देने के लिए रुका था

प्रत्यक्षदर्शियों ने यह भी बताया कि हाईवा छरी (गिट्टी) लेकर टंडवा के एनटीपीसी में जा रहा था. इस दौरान इक्विनोक्स प्वाइंट के पास किसी दुकानदार को हाइवा ड्राइवर डीजल देने के लिए हाइवा को रोके हुआ था. डीजल देने के बाद वह मुख्य सड़क की ओर मुड़ ही रहा था कि उसी दौरान बाइक सवार निर्मल साव हाइवा की चपेट में आ गया.

Also Read: साइबर क्रिमिनल्स ने साहिबगंज DC के नाम पर मांगे पैसे, DC ने लोगों से की सतर्क रहने की अपील

चार घंटे बाद आया अग्निशमन वाहन

घटनास्थल पर एनटीपीसी के त्रिवेणी सैनिक अग्निशमन वाहन चार घंटे बाद मौके पर पहुंच कर हाइवा में लगे आग को बुझाया. तब तक मृतक का शव 70 प्रतिशत एवं बाइक पूरी तरह जल चुकी थी. इसके विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया. ग्रामीणों ने विधायक अंबा प्रसाद एवं उपायुक्त को बुलाने की मांग कर रहे थे. वहीं, मृतक के परिजनों को मुआवजा एवं नौकरी तथा क्षेत्र में हाइवा परिचालन पर रोक लगाने की मांग की गयी.

नौकरी और मुआवजा देने के आश्वासन के बाद हटा जाम

घटना की सूचना पाकर विधायक अंबा प्रसाद घटनास्थल पर पहुंची. इसके बाद प्रशासन और पीड़ित परिवार और ग्रामीणों के बीच वार्ता हुई. जिसमें पीड़ित परिवार को आपदा प्रबंधन से एक लाख रुपया मुआवजा, विधायक द्वारा 10,000 एवं इंश्योरेंस के माध्यम से 25 लाख रुपये और मृतक की पत्नी खुशबू देवी को त्रिवेणी सैनिक में नौकरी देने का आश्वासन देने के बाद रोड जाम हटाया गया. इस बातचीत में प्रखंड विकास पदाधिकारी जितेंद्र कुमार पांडेय, इंस्पेक्टर नीरज कुमार सिंह, मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष रंजीत मेहता, मुखिया विमला देवी, जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि मोहम्मद इब्राहिम समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें