26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : पानागढ़ में पारा पहुंचा 44 डिग्री के पार, तपन से लोग बेहाल

WB News : बंगाल के तटीय जिलों में बारिश का माहौल बन रहा है. सोमवार को बरसात हो सकती है. पूर्व मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना में सोमवार को मौसम बदल सकता है. मंगलवार को भी हल्की बारिश संभव है. हालांकि लू के थपेड़े चल रहे हैं.

पानागढ़, मुकेश तिवारी : पश्चिम बर्दवान के पानागढ़ का तापमान शनिवार को भी 44 डिग्री सेल्सियस रहा. शुक्रवार को यहां का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. बढ़ती तपन के बीच स्थानीय ब्लॉक व जिला प्रशासन ने आम लोगों को सचेत रहने का निर्देश दिया है. मौसम विज्ञान कार्यालय का पूर्वानुमान है कि रविवार को भी पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, बांकुड़ा, पश्चिम बर्दवान और बीरभूम में भीषण गर्मी ( Summer) पड़ेगी. सोमवार को बारिश का अनुमान है. यदि बारिश होती है, तो लोगों को चिलचिलाती धूप व प्रचंड गर्मी से राहत मिलेगी. सोमवार को पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में बारिश के आसार हैं. कांकसा ब्लॉक प्रशासन ने लोगों को घर से निकलने से पहले सावधानी बरतने की हिदायत दी है. शुक्रवार के बाद शनिवार को भी लोगों को प्रचंड तेज गर्मी झेलनी पड़ी. तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा है. दक्षिणी और पश्चिमी जिलों में भीषण गर्मी का दौर शुरू हो गया है.

कोलकाता भी लू की चपेट में

पश्चिम बर्दवान के पानागढ़ में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस और पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम का तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस है. कोलकाता भी लू की चपेट में है. शुक्रवार को कोलकाता का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया था. शनिवार को अलीपुर का अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस यानी करीब 41 डिग्री तक रहा. शुक्रवार यानी कल अधिकतम तापमान सामान्य से 7.2 डिग्री अधिक था. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार को तिलोथम में पारा सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस अधिक रहेगा. वहीं, कोलकाता के पास कई जगहों पर पारा 42 डिग्री तक पहुंच सकता है.उधर, दक्षिण बंगाल के बांकुडा में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, पश्चिम बर्दवान व बीरभूम जिले रविवार को भी भीषण गर्मी की चपेट में रहेंगे. लेकिन सोमवार को राहत की बारिश हो सकती है.

WB News : अधीर रंजन चौधरी ने तृणमूल पर कसा तंज, ममता बनर्जी को अपनी तुलना केजरीवाल व सोरेन से नहीं करनी चाहिए

बंगाल के तटीय जिलों में बारिश की संभावना

बंगाल के तटीय जिलों में बारिश का माहौल बन रहा है. सोमवार को बरसात हो सकती है. पूर्व मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना में सोमवार को मौसम बदल सकता है. मंगलवार को भी हल्की बारिश संभव है. हालांकि लू के थपेड़े चल रहे हैं. वहीं उत्तर व दक्षिण 24 परगना, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, पूर्व व पश्चिम बर्दवान, झाड़ग्राम, पुरुलिया, बांकुडा व बीरभूम में आसमानी गरज व तड़प के साथ बारिश की चेतावनी दी गयी है. मौसम विज्ञान कार्यालय के मुताबिक इन 10 जिलों में बारिश के साथ आसमानी बिजली का कहर भी टूट सकता है. इसके साथ अधिकतम 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. उत्तर बंगाल के और पांच जिलों में हल्की बारिश का अनुमान है. इन सबके बीच पानागढ़ में चढ़ते पारे से लोगों का घर से निकलना दूभर हो गया है.

Mamata Banerjee : जलपाईगुड़ी की सभा में ममता बनर्जी ने ‘चोर नारे’ की नारेबाजी लगाने के खिलाफ सख्त कदम उठाने की दी चेतावनी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें