33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Arvind Kejriwal: जेल में आम, मिठाई और आलू-पूड़ी खा रहे अरविंद केजरीवाल, ईडी ने कोर्ट को बताया

Arvind Kejriwal: दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़ी खबर आ रही है. ईडी ने कोर्ट को बताया है कि जेल में केजरीवाल आम और मिठाईयां खा रहे हैं.

Arvind Kejriwal: वीसी के माध्यम से जेल में अपने नियमित डॉक्टर से परामर्श करने की अनुमति मांगने वाली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर ईडी ने कहा, जहां केजरीवाल हाई शुगर लेवल का दावा कर रहे हैं, वहीं जेल में वह आम, मिठाइयां आदि खा रहे हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद ईडी के विशेष वकील ज़ोहेब हुसैन ने कहा, डाइट चार्ट अदालत के सामने रखा गया है. आहार चार्ट में आम और मिठाइयां थीं, हमने इसे अदालत के सामने रखा है. वह विशेष रूप से मीठा भोजन खा रहे थे. जिसकी किसी भी शुगर रोगी को अनुमति नहीं है, मामला अदालत में लंबित है.

जमानत पाने के लिए आलू-पूड़ी, आम और मिठाईयां खा रहे केजरीवाल : ईडी

ईडी ने अदालत से कहा, टाइप 2 डायबिटीज होने के बावजूद अरविंद केजरीवाल हाई शुगर लेवल वाले खाद्य पदार्थ खा रहे हैं. वह प्रतिदिन आलू पूड़ी, आम, मिठाई खा रहे हैं. ऐसा चिकित्सा आधार पर जमानत पाने के लिए किया जा रहा है.

केजरीवाल ने याचिका वापस ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वकील ने कहा कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने नियमित डॉक्टर से परामर्श करने की अनुमति मांगने वाला आवेदन वापस ले रहे हैं. इस पर ईडी के वकील ने कहा कि वे (आरोपी) जमानत के लिए आधार बना रहे हैं.

शुक्रवार को सुनवाई करेगा कोर्ट, सीएम के खान-पान पर मेडिकल रिपोर्ट मांगी

अरविंद केजरीवाल के मामले में कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा. कोर्ट मामले को कल दोपहर 2 बजे सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है. कोर्ट ने तिहाड़ जेल से केजरीवाल के खान-पान पर मेडिकल रिपोर्ट मांगी है.

केजरीवाल के वकील ने क्या कहा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने कहा, यह ईडी द्वारा बनाया गया मुद्दा है ताकि घर का खाना भी बंद कर दिया जाए. यह उनके स्वास्थ्य से संबंधित है. वह जो कुछ भी खा रहे हैं वह डॉक्टर के निर्धारित आहार के अनुसार है.

Also Read: दिल्ली के LG ने अरविंद केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, जलापूर्ति को लेकर सरकार की आलोचना की

अरविंद केजरीवाल ने शुगर लेवल घटने और बढ़ने की शिकायत की थी

अरविंद केजरीवाल ने विशेष न्यायाधीश राकेश स्याल के समक्ष दायर अपने आवेदन में केजरीवाल ने कहा कि उनका शुगर लेवल घट-बढ़ रहा है और वह अपने नियमित डॉक्टर से परामर्श करना चाहते हैं. इसी मामले में कोर्ट ने ईडी को 18 अप्रैल तक उसका जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था. केजरीवाल की याचिका का विरोध करते हुए ईडी के वकील ने दलील दी थी कि जेल में ऐसे रोगियों के लिए आवश्यक सुविधाएं हैं तथा वहां उनका चिकित्सा परीक्षण हो सकता है. इसपर केजरीवाल के वकील ने कहा था, यदि मैं अपने स्वास्थ्य की देखभाल कर रहा हूं तो ईडी उसका विरोध क्यों कर रहा है?

21 मार्च को ईडी ने अरविंद केजरीवाल को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. फिलहाल केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी गई है. ईडी ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता केजरीवाल पर ‘आबकारी नीति के निर्माण एवं क्रियान्वयन से लेकर दिल्ली शराब घोटाले की पूरी साजिश’ में लिप्त रहने का आरोप लगाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें