29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उलगुलान रैली में तीन लाख से अधिक लोगों के आने की संभावना

21 अप्रैल को आयोजित होनेवाली उलगुलान न्याय रैली में तीन लाख से अधिक लोगों के जुटने की संभावना है. इसे देखते हुए ही झामुमो तैयारी कर रहा है. रैली की तैयारी जोरों पर है.

रांची. 21 अप्रैल को आयोजित होनेवाली उलगुलान न्याय रैली में तीन लाख से अधिक लोगों के जुटने की संभावना है. इसे देखते हुए ही झामुमो तैयारी कर रहा है. रैली की तैयारी जोरों पर है. प्रभात तारा मैदान में इसकी तैयारी चल रही है. बताया गया कि मुख्य मंच तीन लेयर का होगा. जिसमें सबसे आगे इंडिया गठबंधन के वीवीआइपी नेता बैठेंगे. फिर उनके पीछे भी दो लेयर होंगे. जिसमें अन्य नेता रहेंगे. मुख्य मंच के अगल-बगल में दो छोटे मंच बनाये जायेंगे. जहां प्रदेश स्तर के गठबंधन दल के नेता बैठेंगे. बताया गया कि डेढ़ लाख कुर्सियां मंगायी गयी है. जो मंच के सामने बने जर्मन हैंगर में लगायी जायेगी. इसके अलावा जर्मन हैंगर के अगल-बगल भी दो हैंगर लगाये जायेंगे. जहां बैठने की व्यवस्था होगी. एक निश्चित दूरी पर एलइडी स्क्रीन भी लगाये जायेंगे. ताकि पीछे बैठने वाले लोग अपने नेताओं को देख व सुन सकें.

होगा बड़े नेताओं का जुटान

झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि 21 अप्रैल को आयोजित उलगुलान न्याय महारैली में झारखंड के साथ हुए अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए कई राष्ट्रीय नेता हिस्सा लेंगे. इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़के. राहुल गांधी, लालू प्रसाद, तेजस्वी यादव, अखिलेश यादव, शरद पवार, प्रियंका चतुर्वेदी, सीताराम येचुरी, दीपंकर भट्टाचार्य, डी राजा, फारुख अब्दुल्ला सहित कई राष्ट्रीय नेता शामिल होंगे. इस रैली से भी भाजपा के पेट में दर्द होने लगा है. बताया गया कि अब तक अखिलेश, तेजस्वी, प्रियंका चतुर्वेदी, भगवंत मान, सुनीता केजरीवाल ने रैली में आने की सहमति दे दी है. वहीं राहुल गांधी व मल्लिकार्जुन खड़गे से बात हो रही है. ममता बनर्जी से भी झामुमो ने संपर्क किया गया है.

गांव-गांव में हो रही है तैयारी

झामुमो के महासचिव विनोद पांडेय ने बताया कि गांव-गांव में तैयारी चल रही है. प्रखंड स्तर के कार्यकर्ता लोगों को केंद्र सरकार की तानाशाही के प्रति जागरूक कर रहे हैं. जिसके कारण लाखों की संख्या में जुटने की संभावना है. हमलोग लगातार अपने पदाधिकारियों के संपर्क में है. वे सभी दिनरात मेहनत कर रहे हैं. सहयोगी दल के नेता भी अपने समर्थकों को लेकर आने की तैयारी में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें