31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Pakistan Blast: एक हफ्ते में दूसरी बार दहला पाकिस्तान, आत्मघाती हमले में 6 चीनी नागरिकों की मौत

Pakistan Blast:पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर प्रांत खैबर-पख्तूनख्वा इलाके में जोरदार धमाका हुआ है. इस आत्मघाती हमले में छह चीनी नागरिकों की मौत हो गई है.विस्फोटक से भरे एक वाहन ने एक बस को टक्कर मार दी. जिससे इतना बड़ा हादसा हुआ.

Pakistan Blast: पाकिस्तान की जमीन एक बार फिर बम धमाके से दहल गई. पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर प्रांत खैबर-पख्तूनख्वा इलाके में जोरदार धमाका हुआ है. इस आत्मघाती हमले में छह चीनी नागरिकों की मौत हो गई है. दरअसल, खैबर-पख्तूनख्वा में आज यानी मंगलवार को विस्फोटक से भरे एक वाहन ने एक बस को टक्कर मार दी. जिसके बस में सवार छह चीनी नागरिकों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ये चीनी नागरिक दासू जलविद्युत परियोजना पर काम कर रहे थे.

बस में वाहन ने मारी टक्कर

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि शांगला जिले के बिशम इलाके में घटना घटी है. हमला उस समय किया गया जब एक बस इस्लामाबाद से कोहिस्तान जा रही रही थी. इसी समय विस्फोट करने के इरादे से विस्फोटकों से भरे एक वाहन को बस से भिड़ा दिया गया. अभी तक किसी भी आतंकी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

 पुलिस कर रही है जांच

वहीं घटना के बाद धमाके की जांच कर रही पुलिस ने कहा कि यह एक आत्मघाती विस्फोट था. मौके से सबूत इकट्ठा किये जा रहे हैं. घटनास्थल पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. घटना को लेकर पुलिस ने कहा कि हम जांच करेंगे कि आत्मघाती हमलावर का वाहन कहां से और कैसे आया और यह कैसे हुआ.

छह चीनी नागरिकों की मौत, कई घायल

वहीं न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की जियो न्यूज को वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बस में सवार कम से कम छह चीनी मारे गए हैं कई अन्य यात्री घायल हो गए. बता दें, घायल यात्रियों में कई की हालत गंभीर है. ऐसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है. बता दे पाकिस्तान का शांगला कोहिस्तान के पास हैं. यहां साल 2021 में एक आतंकवादी हमले में नौ चीनी समेत 13 लोग मारे गए थे.

पाकिस्तान में काम करते हैं कई चीनी कर्मचारी

गौरतलब है कि पाकिस्तान में चीन भारी मात्रा में निवेश करता है. इसी कड़ी में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे का काम चल रहा है. करीब साठ अरब अमेरिकी डॉलर वाले चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के तत्वावधान में चल रही कई परियोजनाओं पर हजारों चीनी कर्मी पाकिस्तान में काम कर रहे हैं.

एक सप्ताह में दूसरा विस्फोट

पाकिस्तान में आए दिन आतंकी हमले हो रहे हैं. एक सप्ताह में यह दूसरा मौका है जब पाकिस्तान की जमीन खून से लाल हुई है. पाकिस्तान में एक सप्ताह के अंदर यह दूसरा बड़ा बम धमाका है, जिसने कम से कम छह लोगों की जान ले ली.इससे पहले बीते दिनों बलूचिस्तान के ग्वादर पोर्ट पर आतंकियों ने विस्फोट कर दिया था. भाषा इनपुट से

और खबरें पढ़ें

US News: बाल्टीमोर में बड़ा हादसा, मालवाहक जहाज की टक्कर से ढहा पुल, नदी में गिरीं गाड़ियां, बड़े नुकसान की आशंका

Online Satta: महंगी पड़ी सट्टेबाजी, 1.5 करोड़ रुपये का लगा चूना, पत्नी ने की खुदकुशी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें