33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेडी वीमेंस एलुमनी मीट ने कॉलेज के पलों को बनाया यादगार, पुराने दोस्तों से मिलकर खिल उठे चेहरे

पूर्ववर्ती छात्रा मिलन समारोह में वर्षों बाद जब छात्राएं कॉलेज कैंपस में पहुंचीं, तो भावुक हो गयीं. पुराने दोस्तों संग गले मिलीं और कॉलेज के दिनों को याद कर अपने अनुभवों को साझा किया. पुराने मित्रों ने कॉलेज के दिनों की यादें ताजा कीं, तो आंखें खुशी से छलक पड़े. कॉलेज से निकलने के बाद कौन कहां गया और अब कहां है, यह जानने में काफी वक्त बीत गया. यह नजारा दिखा जेडी वीमेंस कॉलेज में. यहां शनिवार को एलुमनायी एसोसिएशन की ओर से पूर्ववर्ती छात्रा मिलन समारोह का आयोजन किया गया था.

जेडी वीमेंस कॉलेज में शनिवार को एलुमनायी एसोसिएशन की ओर से पूर्ववर्ती छात्रा मिलन समारोह का आयोजन किया गया. कॉलेज ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में सुबह 10 बजे से ही पूर्ववर्ती छात्राएं जुटने लगी थीं. इस अवसर पर वर्ष 2000 बैच से लेकर वर्ष 2023 तक की छात्राएं मौजूद रहीं. कार्यक्रम में आने वाली पूर्ववर्ती छात्राओं को स्वागत तिलक लगाकर और मोमेंटो देकर किया गया. इस अवसर पर कॉलेज की प्राचार्या प्रो मीरा कुमारी ने कहा कि आप सभी का कॉलेज के प्रति यह प्यार देखकर बहुत खुशी हो रही है. यह एक ऐसा मौका होता है, जहां पर आप अपने दोस्तों, टीचर्स के साथ बिताए लम्हों को फिर से जीते हैं. पूर्ववर्ती छात्राओं ने अपने पुराने दोस्तों के साथ कई व्यंजनों के स्वाद भी चखे और पूरे लम्हे को कैमरे में कैद किया.

पीजी की 21 कॉलेज टॉपर्स को किया गया सम्मानित

एलुमनी मीट में पूर्ववर्ती छात्रा संघ की अध्यक्षा डॉ मधु कुमारी ने बताया कि हमारा उद्देश्य महाविद्यालय की प्रगति में योगदान देना है. उन्होंने कहा कि छात्र कल्याण के हित में कई सराहनीय कार्य किये गये हैं. हमारी छात्राओं का महाविद्यालय से लगाव रहा है. वे आर्थिक सहयोग भी प्रदान करती रही हैं. आज रश्मि किरण ने 11000 रुपये की राशि प्रदान की. रम्भा झा ने उपहार के माध्यम से संघ की सहायता की. इस अवसर पर प्रत्येक विभाग से सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं को सम्मानित करने की परंपरा संघ की एक नयी पहल है. इसके बाद यूजी और पीजी की 21 कॉलेज टॉपर्स को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया. इस दौरान बैच 2000 से लेकर 2023 तक की छात्राएं मौजूद रहीं.

अपने कॉलेज के दिनों को याद कर भावुक हुईं छात्राएं

पूर्ववर्ती छात्रा मिलन समारोह में मंच पर जहां एक ओर छात्राओं ने गणेश वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत की, वहीं पूर्ववर्ती छात्राओं ने अपने टीचर्स के लिए गीत गाया. प्रीति कुमारी ने एकल नृत्य में ‘जैसे हो वैसे आ जाओ शृंगार को रहने दो…’ गीत पर प्रस्तुति दी. इसके बाद छात्राओं ने अपने कॉलेज के दिनों को याद किया. इस दौरान कई छात्राएं भावुक भी हो गयीं. उन्होंने बताया कि किस तरह से कॉलेज में बदलाव आया है और वे अपने कॉलेज के दिनों को काफी मिस करती हैं. इस समारोह में 150 पूर्ववर्ती छात्राएं शामिल हुईं. आखिर में सभी अपने दोस्तों संग डांस और मस्ती की. वहीं टीचर्स से आशीर्वाद लेकर उनके साथ फोटो लेकर यादगार पलों को संजो लिया. मंच संचालन का कार्य कोषाध्यक्ष डॉ वंदना ज्योति और डॉ अंजली ठाकुर ने संयुक्त रूप से किया.

पूर्ववर्ती छात्राओं ने कहा: भागदौड़ भरी जिंदगी में कॉलेज आकर सुकून मिला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें