25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: मणिपुर हिंसा की जांच कर रही तीन सदस्यीय जांच समिति ने राहत शिविरों का किया दौरा

शरद पवार ने प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को NCP का कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया है. ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है. मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना के तहत आज सवा करोड़ महिलाओं को मिलेगी एक-एक हजार की पहली किस्त. प्रवासी भारतीयों को मतदान का अधिकार देने पर चुनाव आयोग काम कर रहा है. मणिपुर सरकार ने राज्यपाल के नेतृत्व में मणिपुर में शांति समिति का गठन किया है.

लाइव अपडेट

मणिपुर हिंसा की जांच कर रही तीन सदस्यीय जांच समिति ने राहत शिविरों का किया दौरा

मणिपुर में हिंसा की घटनाओं की जांच कर रही तीन सदस्यीय न्यायिक जांच समिति के सदस्यों ने आज दो राहत शिविरों का दौरा किया और दोनों समुदायों के निवासियों से बातचीत की, जातीय हिंसा में आने वाली कठिनाइयों के बारे में सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी सभी शिकायतों को सुना जाएगा.

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव को EC ने बुलाया सर्वदलीय बैठक

पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग ने पंचायत चुनाव पर चर्चा के लिए 13 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाया.

एमके स्टालिन ने अमित शाह पर बोला हमला, कहा- पिछले 9 साल में तमिलनाडु के लिए क्या किया

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा, बीजेपी की कोशिश कर्नाटक में हार के चलते लोकसभा चुनाव की घोषणा पहले करने की होगी. देश भर में भाजपा का प्रभाव कम हो रहा है... मैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पिछले 9 वर्षों में केंद्र सरकार ने तमिलनाडु के लिए क्या किया है इसकी एक सूची जारी करने के लिए कह रहा हूं.

छत्तीसगढ़ में नक्सली साजिश नाकाम, सीआरपीएफ ने 3 किलो वजनी IED बम किया निष्क्रिय

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सीआरपीएफ 168 बटालियन के जवानो ने 3 किलो वजनी IED निष्क्रिय किया. IED आवापल्ली-बासागुड़ा मार्ग पर दुर्गा मंदिर से 20-25 मीटर की दूरी से बरामद किया गया था. जवानों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से IED लगाया गया था.

दिल्ली के कमला मार्केट में एक गोदाम में लगी आग

दिल्ली के कमला मार्केट में एक गोदाम में आग लगने की सूचना आई है. दमकल की 10 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं. आधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

समर्थन पर बोले उमर अब्दुल्ला, 2019 में हमारे साथ धोखा हुआ था, तो कहां गये थे केजरीवाल

केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन पर नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, उनको हमारी ज़रूरत होती है तो वे हमारा दरवाजा घटघटाते हैं. आज अरविंद केजरीवाल मुसीबत में हैं तो उनको हमारे समर्थन की जरूरत है. 2019 में हमारे साथ धोखा हुआ तब यह लोग कहां थे? हमारे साथ कौन खड़ा था? उन्होंने हमारी लोकतांत्रिक हत्या पर साथ तक नहीं दिया. हमरा साथ DMK, TMC और लेफ्ट की 2 पार्टियों ने दिया.

हावड़ा में एक केमिकल फैक्ट्री में लगी आग

हावड़ा के डोमजूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

मुर्शिदाबाद में हत्या के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चुनाव कार्यालय के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

कोलकाता के मुर्शिदाबाद में एक पार्टी कार्यकर्ता की हत्या को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चुनाव कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

सरकार ने राज्यपाल के नेतृत्व में मणिपुर में शांति समिति का गठन किया

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया की, सरकार ने राज्यपाल के नेतृत्व में मणिपुर में शांति समिति का गठन किया, इसके सदस्यों में मुख्यमंत्री, राजनीतिक नेता शामिल होंगे. मणिपुर शांति समिति की भूमिका से विरोधी समूहों के बीच शांति प्रक्रिया, वार्ता, बातचीत में मदद मिलेगी. मणिपुर शांति समिति के प्रतिनिधियों में सदस्य के तौर पर जातीय समूहों, पूर्व नौकरशाह, शिक्षाविद, साहित्यकार, सामाजिक कार्यकर्ता होंगे.

शरद पवार ने प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को NCP का कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया

शरद पवार ने प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को NCP का कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया

'बृजभूषण की गिरफ्तारी पर सरकार तैयार नहीं', सोनीपत महापंचायत में पहलवानों ने किया खुलासा 

'बृजभूषण की गिरफ्तारी पर सरकार तैयार नहीं', सोनीपत महापंचायत में पहलवानों ने किया खुलासा

MP में लाडली बहना योजना के तहत आज 1.25 करोड़ महिलाओं को मिलेगी एक-एक हजार की पहली किस्त

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, आज का दिन मेरे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक है. जबलपुर से आज शाम से हम 'मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना' के तहत महिलाओं को 1000 रुपये ट्रांसफर करना शुरू कर देंगे. हमें 1.25 करोड़ पंजीकरण प्राप्त हुए हैं. 12 महीने में मेरी सभी बहनों के खाते में 12 हजार रुपये आएंगे. मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की शुरुआत से महिलाएं सशक्त होंगी और अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होंगी.

 ATS का बड़ा एक्शन, गुजरात के पोरबंदर में IS से जुड़ने जा रहे 4 लोग गिरफ्तार

 ATS का बड़ा एक्शन, गुजरात के पोरबंदर में IS से जुड़ने जा रहे 4 लोग गिरफ्तार

देहरादून IMA में पासिंग आउट परेड शुरू, भारतीय सेना को आज मिलेंगे 331 अधिकारी

देहरादून IMA में पासिंग आउट परेड शुरू, भारतीय सेना को आज मिलेंगे 331 अधिकारी

महाराष्ट्र के धुले में टीपू सुल्तान के अवैध स्मारक पर चला बुलडोजर

महाराष्ट्र के धुले में बीच सड़क पर स्थित टीपू सुल्तान के अवैध स्मारक पर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया गया है. ये कार्रवाई नगर निगम की तरफ से की गई है. टीपू सुल्तान की ये प्रतिमा ओवैसी के पार्टी के एक विधायक ने लगाई थी.

प्रवासी भारतीयों को मतदान का अधिकार देने पर काम कर चुनाव आयोग

मुख्य चुनाव आयुक्त ने अपने एक बयान में का कि, प्रवासी भारतीयों को मतदान का अधिकार देने पर काम कर रहा है चुनाव आयोग.

दिल्ली के जनकपुरी स्थित अस्पताल में लगी भीषण आग, 20 नवजात बच्चों को सुरक्षित निकाला गया 

पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी इलाके में स्थित एक अस्पताल में शुक्रवार तड़के आग लग गई. इस घटना के बाद अस्पताल में तेजी से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया और 20 नवजात शिशुओं को रेस्क्यू किया गया. ये अस्पताल वैशाली कॉलोनी में है. फिलहाल, सभी बच्चे सुरक्षित हैं और उन्हें अन्य अस्पतालों में भेजा गया है.

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सांसद पद से इस्तीफा दिया

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पार्टीगेट मामले पर संसदीय समिति की रिपोर्ट आने के बाद संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. संसदीय समिति ने कहा है कि प्रधानमंत्री पद रहने के दौरान लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन कर डाउनिंग स्ट्रीट पर पार्टी करने पर संसद को गुमराह करने के लिए उन पर कार्रवाई की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें